Mahindra Scorpio X : बाजार में धमाल मचाने जल्द आ रही है महिंद्रा की ये एसयूवी

बाजार में धमाल मचाने जल्द आ रही है महिंद्रा की ये एसयूवी
सोशल मीडिया | Mahindra Scorpio X

Feb 21, 2024 11:50

स्कॉर्पियो एक्स जल्द ही भारत आएगी और यह कार क्रेटा और सफारी को टक्कर देगी। तो आइए जानते हैं अन्य सभी डिटेल्स।

Feb 21, 2024 11:50

New Delhi : महिंद्रा स्कॉर्पियो कंपनी स्कॉर्पियो एन एसयूवी पर आधारित एक नया पिकअप मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसका कॉन्सेप्ट मॉडल पिछले साल सामने आया था। महिंद्रा ग्लोबल पिकअप कॉन्सेप्ट को आधिकारिक तौर पर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च किया गया था।

विशेषताएं
स्कॉर्पियो एन एसयूवी पर आधारित, इस पिक-अप का उत्पादन-तैयार संस्करण 2025 में लॉन्च किया जाएगा। इस पिक अप कॉन्सेप्ट का टेस्टिंग मॉडल पिछले साल भी देखा गया था। हालाँकि, इसमें स्कॉर्पियो क्लासिक के डिज़ाइन तत्व और टेललाइट्स शामिल हैं।

पावरट्रेन
महिंद्रा ग्लोबल पिकअप, जिसे स्कॉर्पियो एक्स कहा जा रहा है, नई पीढ़ी के एमहॉक डीजल इंजन द्वारा संचालित हो सकती है। यह इंजन छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। इसके अलावा 4WD सिस्टम भी ऑफर पर उपलब्ध होगा।

कितनी होगी कीमत?
2026 में भारत में लॉन्च होने से पहले इस कार को दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, MENA देशों और दक्षिण अमेरिकी देशों में लॉन्च किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि इसकी कीमत 12 लाख रुपये से 22 लाख रुपये के बीच होगी। इसका मुकाबला टोयोटा हिलक्स और इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस से होगा।

फिलहाल महिंद्रा ने इस गाड़ी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। गाड़ी का डिज़ाइन डबल कैब बॉडी स्टाइल पर आधारित है, इसके अलावा सामने की तरफ एक शक्तिशाली ग्रिल, ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार टायर और बड़े आकार के पहिये दिए गए हैं। अनुमान है कि इसे 2-व्हील ड्राइव के साथ 4-व्हील ड्राइव सिस्टम में भी पेश किया जाएगा।

Also Read

विराट बोले-रोहित को इतना भावुक कभी नहीं देखा, कप्तान ने कहा-यह ट्रॉफी पूरे देश की

4 Jul 2024 11:39 PM

नेशनल Team India Victory Parade : विराट बोले-रोहित को इतना भावुक कभी नहीं देखा, कप्तान ने कहा-यह ट्रॉफी पूरे देश की

टी-20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम का मुंबई में ऐतिहासिक स्वागत हुआ। टीम के सदस्यों ने खुली बस में चढ़कर विजय जुलूस में हिस्सा लिया। इस दौरान लोगों का सैलाब मुंबई के मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक रहा। और पढ़ें