Google I/O 2024 : मेगा इवेंट में सभी एंड्रॉयड यूजर्स को सुंदर पिचाई ने दिया तोहफा

मेगा इवेंट में सभी एंड्रॉयड यूजर्स को सुंदर पिचाई ने दिया तोहफा
UPT | सुंदर पिचाई

May 15, 2024 15:43

गूगल ने 14 मई 2024 को एक इवेंट कराया,यह हर साल होने वाला एक इवेंट है,बहुत सारे डेवलपर्स इस इवेंट में शामिल होने पहुंचे...

May 15, 2024 15:43

Short Highlights
  • Google I/O का मेगा इवेंट
  • इवेंट के दौरान डायलर एप का लाइव डेमो भी दिखाया 
  • डायलर स्पैम कॉल को आसानी से पहचान सकेगा
Google I/O 2024 :  मंगलवार 14 मई 2024 को हुए मेगा इवेंट में बताया गया कि बहुत ही जल्द सभी एंड्रॉयड फोन में सर्किल टू सर्च जैसे प्रीमियम AI फीचर्स मिलेंगे, इसके लिए आगे सूचना जारी की जाएगी, इससे पहले यह फीचर सैमसंग गैलेक्सी और गूगल पिक्सल फोन तक ही सीमित था। यह फीचर यूजर्स के लिए बहुत काम आने वाली है। गूगल ने जेमिनी 1.5 प्रो 35 भाषाओॆ में लॅांच करने की घोषणा की है। गूगल ने यह भी कहा की gemini एप का इस्तेमाल सभी एंड्रॉयड एप में किया जा सकेगा।

इवेंट के दौरान डायलर एप का लाइव डेमो भी दिखाया 
इस मेगा इवेंट के दौरान डायलर एप का लाइव डेमो भी दिखाया गया, जिसमें यह दिखाया गया की गूगल का डायलर स्पैम कॉल को आसानी से पहचान सकेगा। इस डिवाइस का काम कॅाल को स्पैम के तौर पर मार्क करना है। 

Gemini 1.5 Pro का कोई भी कर सकता है इस्तेमाल 
गूगल ने कहा की जेमिनी एप का इस्तेमाल एन्ड्रॅायड एप में किया जा सकेगा। इसमें यूजर्स को काफी सुविधा मिलेंगी। दफ्तर वालो को भी काम करने में आसानी होगी। इसके जरिए किसी भी सूचना को इंटरनेट पर आसानी से सर्च किया जा सकता है। 
 
पिछली बातों को याद रखेगा गूगल कैमरे में Gemini 

इसकी खास बात यह भी है कि कैमरे में मिलने वाला एआई की मेमोरी काफी अच्छी है जो पिछली बातों को भी आसानी ये याद रखेगा, इस कैमरे से आप किसी वीडियो के बारे में जेमिनी से पूछ सकते है। जिसके बारे में वह आपको पूरी जानकारी देगा। 

Also Read

अब भारत में लागू होगा सैटेलाइट बेस्ड टोल कलेक्शन सिस्टम, जानें क्या होगी प्रक्रिया...

27 Jul 2024 09:46 AM

नेशनल काम की खबर : अब भारत में लागू होगा सैटेलाइट बेस्ड टोल कलेक्शन सिस्टम, जानें क्या होगी प्रक्रिया...

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है जिससे भारतीय सड़क परिवहन क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव आएगा। उन्होंने मौजूदा टोल सिस्टम को समाप्त करने और एक सैटेलाइट... और पढ़ें