पेपर लीक विवाद के बीच बड़ा फैसला : नीट यूजी काउंसलिंग टली, जल्द होगा नई तारीखों का ऐलान

नीट यूजी काउंसलिंग टली, जल्द होगा नई तारीखों का ऐलान
UPT | नीट यूजी काउंसलिंग अगली सूचना तक स्थगित

Jul 06, 2024 13:10

NEET परीक्षा के आयोजन से जुड़े विवादों में नया मोड़ आ गया हैं। इस परीक्षा में टॉपर्स और ग्रेस मार्क्स के मामले उठने के बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा...

Jul 06, 2024 13:10

New Delhi News : NEET परीक्षा के आयोजन में पेपर लीक से जुड़े विवादों में नया मोड़ आ गया हैं। इस परीक्षा में टॉपर्स और ग्रेस मार्क्स के मामले उठने के बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (NEET) की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 23 जून को इसका आयोजन किया था। इसके बाद 6 जुलाई को NEET-UG की काउंसलिंग की शुरुआत होनी थी, लेकिन इसे अब स्थगित कर दिया गया है। नई काउंसलिंग तिथि का ऐलान जल्द ही किया जाएगा।
 
काउंसलिंग अगली सूचना तक स्थगित
NTA द्वारा करवाए गए नेशनल एलिजिबिलिटी कम टेस्ट (NEET) के परिणाम आने के बाद से ही विवाद चल रहा है। इस परीक्षा में 1563 छात्रों को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे, जिसके बाद कई स्थानों पर धांधली का आरोप उठा है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में गंभीरता देखते हुए 23 जून को री-एग्जाम करवाने का निर्णय लिया था। री-एग्जाम में से केवल 813 छात्रों ने फिर से भाग लिया था, जिनमें से कई ने पास होकर अपनी स्थिति को सुनिश्चित किया। इन सभी पास छात्रों की काउंसलिंग का आयोजन होने था, लेकिन आज होने वाली काउंसलिंग को स्थगित कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने 23 जून को परिक्षा का दिया था मौका
इस साल की NEET परीक्षा में 67 उम्मीदवारों ने टॉप किया, जोकि पिछले साल के मुकाबले एक बड़ी बदलाव है। पिछले साल केवल 2 टॉपर्स थे। NTA ने इस बार परीक्षा में 1500 से अधिक छात्रों को ग्रेस मार्क्स देने का फैसला किया, जिसे लेकर काफी विवाद उठा। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 23 जून को परिक्षा कराने का मौका दिया था।

Also Read

अखिलेश यादव अब नहीं उठाते फोन, राम मंदिर नहीं जाने की बताई वजह

5 Oct 2024 03:06 PM

नेशनल मायावती के बाद तेज प्रताप ने की शिकायत : अखिलेश यादव अब नहीं उठाते फोन, राम मंदिर नहीं जाने की बताई वजह

हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बारे में एक चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश अब उनका फोन नहीं उठाते, जो कि उनके लिए चिंता का विषय है... और पढ़ें