प्रधानमंत्री ने ली राहुल की चुटकी : खड़गे ने पलटवार करते हुए कहा-खुद वाराणसी भाग गए हैं दूसरों को कहते हैं

खड़गे ने पलटवार करते हुए कहा-खुद वाराणसी भाग गए हैं दूसरों को कहते हैं
UPT | मल्लिकार्जुन खड़गे, नरेंद्र मोदी

May 03, 2024 18:27

रायबरेली से राहुल गांधी के नामांकन के बाद भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी घमासान जारी है। प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर चुटकी लेते हुए कहा, रे डरो मत...भागो मत।' पीएम के इस कटाक्ष पर कांग्रेस ने भी उसी लहजे में जवाब दिया है।

May 03, 2024 18:27

New Delhi : कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 की सबसे हॉट कही जाने वाली रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। राहुल ने शुक्रवार को रायबरेली से नामांकन दाखिल कर दिया है। कांग्रेस पार्टी द्वारा राहुल गांधी को रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित करने के कुछ घंटों बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव का परिणाम स्पष्ट है। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि उन्होंने पहले कहा था कि राहुल गांधी वायनाड के अलावा कोई नई सीट ढूंढ रहे हैं।

खड़गे बोले-वह खुद वाराणसी भाग गए
राहुल गांधी के रायबरेली से नामांकन दाखिल करने पर पीएम नरेंद्र मोदी के 'डरो मत भागो मत' वाले तंज पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "वह खुद वाराणसी भाग गए हैं, उनसे पूछिए।" कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी पर अपने ही निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में भागने का आरोप लगाया। राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी कहा है कि हमें इसकी परवाह नहीं है कि पीएम मोदी क्या कहते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कड़ा पलटवार किया है। खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि राज्य वाराणसी क्यों गया?  खड़गे ने मीडिया को राहुल गांधी के बारे में सवाल पूछने का सुझाव दिया और बताया कि वह (मोदी खुद) वाराणसी से क्यों भाग गए।  बता दें कि पीएम मोदी यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद हैं। उन्होंने 2014 और 2019 के चुनावों में सीट जीती।

दो जगह से चुनाव लड़ रहे हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी इस लोकसभा चुनाव में केरल के वायनाड के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं। वायनाड में मतदान पहले ही पूरा हो चुका है और कांग्रेस आलाकमान ने रायबरेली से भी उनकी उम्मीदवारी तय कर दी है। इसलिए शुक्रवार दोपहर उन्होंने रायबरेली लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इसी क्रम में प्रधानमंत्री समेत बीजेपी नेता राहुल गांधी पर तंज कस रहे हैं।

पीएम की टिप्पणी
राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद को सलाह दी, 'डरो मत-भागो मत।' शुक्रवार को बर्धमान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,' कांग्रेस का शहजादा अमेठी सीट हारकर वायनाड (केरल) चला गया और अब रायबरेली में संभावनाएं तलाश रहा है। उन्हें पता है कि इस बार वह वायनाड हार जाएंगे।' 

डर कर छोड़ा अमेठी- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, 'मैंने पहले ही बता दिया था कि शहजादे को वायनाड में हारने वाले हैं और हार के डर से जैसे ही वहां मतदान समाप्त होगा उसके बाद वह तीसरी सीट खोजने लग जाएंगे। उन्हें अमेठी भी असुरक्षित लग रहा था। उनके सहयोगियों और वफादारों को उम्मीद थी कि वह वहां से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन वह इतने डर गए कि अमेठी भी छोड़ दिया और रायबरेली चले गए।'

सोनिया गांधी पर भी साधा निशाना
पीएम मोदी ने राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर कटाक्ष करते हुए कहा,'ये लोग दूसरों से कहते रहते हैं- डरो मत। आज मैं भी उनसे कहूंगा, जी भर कर कहता हूं 'डरो मत-भागो मत।'उन्होंने सोनिया गांधी पर भी तंज कसा। पीएम ने कहा, मैंने तो पहले ही कहा था..पार्लियामेंट में कहा था कि इनकी सबसे बड़ी नेता चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं करेगी, वो डर के मारे भाग जाएगी।  वो भागकर के राजस्थान गई और वहां से राज्यसभा आई। उन्होंने राज्यसभा जाना तय किया और चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया।

अशोक गहलोत ने कहा-हम भारी बहुमत से जीतेंगे
राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने के बाद राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख जीतेंगे और सबसे पुरानी पार्टी को इसकी परवाह नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या कहते हैं। गहलोत ने कहा, "नामांकन दाखिल कर दिया गया है। हम भारी बहुमत से जीतेंगे। राहुल गांधी जीतेंगे, हमें इसकी परवाह नहीं है कि पीएम मोदी क्या कहते हैं।"

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें