...इंतज़ार कर रहा हूँ : चक्रव्यूह वाले बयान के बाद राहुल का दावा, ईडी छापे की योजना बना रही...

चक्रव्यूह वाले बयान के बाद राहुल का दावा, ईडी छापे की योजना बना रही...
UPT | राहुल गांधी

Aug 02, 2024 10:34

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दावा किया है कि 29 जुलाई को संसद में दिए गए उनके "चक्रव्यूह" बयान के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके खिलाफ छापेमारी की योजना बना रही है...

Aug 02, 2024 10:34

New Delhi News : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दावा किया है कि 29 जुलाई को संसद में दिए गए उनके "चक्रव्यूह" बयान के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके खिलाफ छापेमारी की योजना बना रही है। राहुल गांधी ने इस बारें में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया।
 
छापेमारी को चुनौती के रूप में लिया
राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में कहा, "जाहिर है कि दो में से एक को मेरा चक्रव्यूह वाला बयान पसंद नहीं आया होगा। ईडी के सूत्रों ने बताया कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है। मैं बांहें फैलाकर इंतजार कर रहा हूं। मेरी तरफ से चाय और बिस्किट।" यह बयान उन्होंने एक हल्के-फुल्के अंदाज में दिया, जिसमें उन्होंने छापेमारी की संभावना को एक चुनौती के रूप में लिया।

राहुल गांधी ने की पीएम की आलोचना
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की आलोचना की। जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के प्रतीक के रूप में कमल के चिह्न को संदर्भित किया और इसे 21वीं सदी का नया चक्रव्यूह करार दिया। राहुल गांधी ने इसके बाद कहा कि इस चक्रव्यूह को भारतीय पौराणिक कथाओं में "पद्मव्यूह" या कमल के निर्माण के रूप में भी जाना जाता है, जो चक्रव्यूह की तरह ही कमल के आकार का होता है। राहुल गांधी ने कुरुक्षेत्र की महाभारत की कहानी का हवाला देते हुए कहा कि हजारों साल पहले छह लोगों ने अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाकर उसे मार डाला था। उन्होंने दावा किया कि आज की तारीख में एक नया चक्रव्यूह रचा जा रहा है, जिसमें अभिमन्यु की भूमिका निभाने की जगह आम लोगों को फंसाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस आधुनिक चक्रव्यूह का प्रतीक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कमल का चिह्न है, जिसे वे अपने सीने पर पहनते हैं।

राहुल गांधी के बयान पर अनुराग ठाकुर का जवाब
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार करते हुए कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने देश को कई चक्रव्यूह में फंसाया है। अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के सात चक्रव्यूह की बात की और कहा कि पहला चक्रव्यूह खुद कांग्रेस है, जिसने देश को विभाजित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनका यह बयान कांग्रेस की विभाजनकारी नीतियों और उसके ऐतिहासिक विवादों को उजागर करने की कोशिश है। ठाकुर ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश के सामाजिक और राजनीतिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुराग ठाकुर के बयान का समर्थन करते हुए उनकी सराहना की। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, "मेरे युवा और ऊर्जावान सहयोगी अनुराग ठाकुर का यह भाषण अवश्य सुनना चाहिए। गौरतलब है कि इस समय संसद का बजट सत्र चल रहा है, जो 22 जुलाई को शुरू हुआ था और 12 अगस्त को समाप्त होगा।

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें