UP Lok Sabha Election 2024: खुद मैदान में उतर कर चुनाव प्रचार करेंगे मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद, 25 दिन लगातार चलेगी रैली

खुद मैदान में उतर कर चुनाव प्रचार करेंगे मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद, 25 दिन लगातार चलेगी रैली
UPT | Akash Anand

Mar 26, 2024 17:45

आकाश आनंद की उत्तर प्रदेश की राजनीति में एंट्री होने जा रही है। बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव प्रचार में जान डालने के लिए आकाश आनंद को मैदान में उतारने का फैसला किया है...

Mar 26, 2024 17:45

Uttar Pradesh News: लोकसभा चुनाव को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अपना पूरा जोर लगा रही है। एक के बाद एक चुनाव प्रचार कर जनता के बीच पहुंचने की कोशिश कर रही है। अब बसपा प्रमुख और  उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती के उत्तराधिकारी यानी आकाश आनंद की उत्तर प्रदेश की राजनीति में एंट्री होने जा रही है। बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव प्रचार में जान डालने के लिए आकाश आनंद को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

25 दिनों की होगी रैली
 बता दें कि यह रैली आकाश आनंद 6 अप्रैल से लेकर 1 मई तक यूपी में धुआंधार प्रचार करने वाले हैं। लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बसपा चुनाव प्रचार पर जोर डाल रही हैं। अब बसपा के चुनाव प्रचार में उत्तराधिकारी आकाश आनंद भी नजर आएंगे। यह कुछ मायनों में जरूरी भी हैं क्योकि उनको अब तक मायावती ने यूपी और उत्तराखंड से दूर रखा हुआ था। आकाश को उत्तराधिकारी घोषित करने के बाद भी उनके पास उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का प्रभार नहीं है, लेकिन अब वह चुनाव प्रचार के दौरान जनता को बसपा को वोट देने के लिए रिझा सकते है, और प्रदेश की जनता को समझ भी सकते है।

आकाश आनंद का चुनावी कार्यक्रम
  • 6 अप्रैल को एक चुनावी सभा  कार्यक्रम किया जायेगा। चुनावी सभा दोपहर 12 बजे से शुरू किया जाएगा।
  •  7 अप्रैल को दो चुनावी सभा का आयोजन किया गया है। दोपहर 12 बजे खुर्जा कस्बा, गौतमबुद्ध नगर और बुलंदशहर पहुंचकर चुनाव प्रचार करेंगे। दूसरी सभा शाम 4 बजे से, साहिबाबाद (गाजियाबाद लोकसभा) में किया जाएगा।
  • 6 अप्रैल, 7, 8, 11, 13, 17, 25, 25. 26, 28 अप्रैल, 1 मई को आकाश आनंद कई स्थान पर जाकर चुनाव प्रचार करेंगे।
  • आकाश आनंद इस तरह बरेली मंडल, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, सहारनपुर, कैराना, गोरखपुर, बस्ती मंडल, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज, मिर्जापुर, अयोध्या और कई लोकसभा क्षेत्रों में जाकर बसपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और जनता से संपर्क करेंगे।
कौन है आकाश आनंद
हाल ही में मायावती ने साफ कर दिया था कि  वह इस चुनाव में किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगी। फिर प्रदेश की राजनीति में एक नाम सामने आया आकाश आनंद। आकाश आनंद  मायावती ने अपने छोटे भाई के बेटे है। मायावती ने उन्हें पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया ।

Also Read

UP समेत 4 राज्यों में छापेमारी, टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई

5 Oct 2024 11:44 AM

नेशनल एक्शन मोड में NIA : UP समेत 4 राज्यों में छापेमारी, टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, असम और दिल्ली में 22 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है।इस कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य टेरर फंडिंग मामलों में शामिल संदिग्धों का पता लगाना है। और पढ़ें