UPSC CMS 2024 Admit Card : यूपीएससी सीएमएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, जानिए कैसे करें डाउनलोड

यूपीएससी सीएमएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, जानिए कैसे करें डाउनलोड
UPT | यूपीएससी सीएमएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

Jul 05, 2024 16:40

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (CMS) 2024 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर...

Jul 05, 2024 16:40

New Delhi News : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (CMS) 2024 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सीएमएस 2024 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर, पंजीकरण आईडी, जन्म तिथि और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।


जानिए कब होगी परीक्षा
संघीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 (सीएमएस) की तारीखें घोषित कर दी गई हैं। इस परीक्षा का आयोजन 14 जुलाई को किया जाएगा, जो कि दो पालियों में संपन्न की जाएगी। पहली पाली सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक होगी। इस परीक्षा के माध्यम से 827 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती विभिन्न सरकारी विभागों में की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे अपने एडमिट कार्ड पर उल्लिखित व्यक्तिगत विवरण और परीक्षा के संबंधित विवरण को सत्यापित करें। किसी भी असंगति के मामले में उन्हें परीक्षा से पहले ही अधिकारियों के संपर्क में सम्पर्क कर उसे ठीक करा लेने की सलाह दी जाती है।

एडमिट कार्ड पर पर जरूरी जानकारी
यूपीएससी सीएमएस एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, लिंग, जन्म की तारीख, उम्मीदवार की श्रेणी, परीक्षा स्थल, परीक्षा की तारीख और समय, हाजिरी का समय, उम्मीदवार का रोल नंबर, उम्मीदवार का पंजीकरण क्रमांक, उम्मीदवार का फोटो, परीक्षा कोड, परीक्षा दिवस दिशानिर्देश और यूपीएससी सीएमएस परीक्षा दिवस दिशानिर्देश जैसी सभी जरूरी जानकारी मिलेंगी।

ऐसे करें डाउनलोड
•    सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाएं।
•    होमपेज पर सीएमएस एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करें।
•    अब अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट कर दें।
•    एडमिट कार्ड जांचें और डाउनलोड कर लें।
•    परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड ले जाने के लिए उसका एक प्रिंटआउट जरूर ले लें।

Also Read

इंस्टाग्राम के क्विट मोड फीचर से मिलेंगे कई फायदे, जानिए कैसे करेगा ये काम

8 Jul 2024 01:53 PM

नेशनल Instagram App : इंस्टाग्राम के क्विट मोड फीचर से मिलेंगे कई फायदे, जानिए कैसे करेगा ये काम

इंस्टाग्राम के नए क्विट मोड फीचर से यूजर्स को प्लेटफ़ॉर्म से ब्रेक लेने में मदद मिलेगी। यह फीचर खासकर मानसिक स्वास्थ्य और वेलबीन्ग को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है... और पढ़ें