WhatsApp New Feature : कंपनी ने किया गूगल से जुड़ने का फैसला, iOS यूजर्स को मिलेगा फायदा

कंपनी ने किया गूगल से जुड़ने का फैसला, iOS यूजर्स को मिलेगा फायदा
Uttar Pradesh Times | WhatsApp

Jan 01, 2024 15:58

नए साल में टेक्नोलॉजी को लेकर बहुत से बदलाव होने जा रहें है। वही एक खास बदलाव दुनिया की सबसे बड़ी मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप WhatsApp में होने जा रहा है।

Jan 01, 2024 15:58

Delhi News : WhatsApp जल्द ही स्टोरेज के लिए गूगल ड्राइव के साथ मिलने वाली स्टोरेज का इस्तेमाल शुरू करने वाला है। आपको बता दें कि इसकी शुरुआत दिसंबर 2023 से ही हो गई है, और जल्द ही इसे सभी कस्टमर्स के लिए जारी किया जाएगा। व्हाट्सएप इस पॉलिसी को लागू करने से 30 दिन पहले सभी यूजर्स को एक नोटिस जारी करेगा।

30 दिन पहले मिलेगा यूजर्स को नोटिस
नए साल में टेक्नोलॉजी को लेकर बहुत से बदलाव होने जा रहें है। वही एक खास बदलाव दुनिया की सबसे बड़ी मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप WhatsApp में होने जा रहा है। आमतौर पर WhatsApp चैट स्टोरेज के लिए अभी तक कोई पैसे खर्च नहीं करने पड़ते हैं, लेकिन अब आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे। WhatsApp जल्द ही स्टोरेज के लिए गूगल ड्राइव के साथ मिलने वाली स्टोरेज का इस्तेमाल शुरू करने वाला है। इसकी शुरुआत दिसंबर 2023 से ही हो गई है, और जल्द ही इसे सभी के लिए जारी किया जाएगा। व्हाट्सएप इस पॉलिसी को लागू करने से 30 दिन पहले सभी यूजर्स को नोटिस के जरिए अलर्ट करेगा।

क्या होगा बदलाव 
WhatsApp एंड्रॉयड का चैट बैकअप अब गूगल ड्राइव की स्टोरेज में भी होगा। 15 जीबी मे ही आपको WhatsApp चैट का बैकअप लेना होगा और जीमेल, गूगल ड्राइव आदि के डाटा को सेव करना होगा। इससे अधिक की स्टोरेज के लिए पैसे खर्च करने होंगे। बता दें कि iOS डिवाइस में चैट बैकअप के लिए मात्र 5 जीबी की ही फ्री स्टोरेज मिलती है। इससे अधिक की स्टोरेज के लिए iOS डिवाइस उपभोक्ता को पैसे देने पड़ते है।

मुफ्त WhatsApp चैट के लिए क्या होगा ऑप्शन
अगर आप फ्री में अपने व्हाट्सएप चैट का बैकअप जारी रखना चाहते हैं, तो आपको गूगल ड्राइव में छोटी-छोटी फाइलें ही अपलोड करनी चाहिए। इसके अलावा ऐसे फोटो-वीडियोज को डिलीट करना होगा, जिनकी जरूरत आपको नहीं है। बहुत ही आसान भाषा में समझें तो आपको अपनी गूगल ड्राइव की स्टोरेज को खाली करना होगा। इसके अलावा एक और उपाय है कि चैट बैकअप सिर्फ लंबे टैक्सट का लें। 

 

Also Read

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा, कहा- ईमानदार छात्रों के साथ अन्याय होगा

5 Jul 2024 06:46 PM

नेशनल नीट यूजी परीक्षा रद्द करने के पक्ष में नहीं सरकार : सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा, कहा- ईमानदार छात्रों के साथ अन्याय होगा

देशभर में मेडिकल के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट में कथित धांधली के आरोपों के बाद छात्र लगातार मांग कर रहे हैं कि परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से इम्तिहान कराए जाएं। लेकिन केंद्र सरकार इसके पक्ष में नहीं है। और पढ़ें