WhatsApp Theme Feature : हर चैट के लिए चुन सकेंगे अलग थीम, जानें कैसे करेगा काम

हर चैट के लिए चुन सकेंगे अलग थीम, जानें कैसे करेगा काम
UPT | Symbolic Image

Oct 12, 2024 15:11

WhatsApp अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को और अधिक रोचक और पर्सनल बनाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जो खासतौर से चैट्स को पर्सनलाइज करने पर केंद्रित...

Oct 12, 2024 15:11

Noida News : WhatsApp अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को और अधिक रोचक और पर्सनल बनाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जो खासतौर से चैट्स को पर्सनलाइज करने पर केंद्रित है। नए फीचर की मदद से उपयोगकर्ता किसी भी विशेष चैट के लिए पर्सनलाइज्ड थीम का चयन कर सकेंगे। इस नए फीचर का परीक्षण शुरू हो गया है लेकिन अभी यह सभी यूजर्स को उपलब्ध नहीं है। फिलहाल केवल एंड्रॉइड बीटा वर्जन के यूजर्स इस फीचर का उपयोग कर सकेंगे।


क्या है नया पर्सनलाइज्ड थीम फीचर?
इस फीचर के जरिए उपयोगकर्ता किसी खास चैट के लिए एक अलग थीम का चयन कर सकते हैं। जो सिर्फ उस चैट पर ही लागू होगा। इसका मतलब है कि हर एक चैट को एक अलग रंग और स्टाइल में कस्टमाइज किया जा सकता है। पहले वॉट्सऐप में सभी चैट्स पर एक ही थीम लागू करनी होती थी, लेकिन अब यह बाध्यता नहीं होगी। यह फीचर काफी समय से Facebook Messenger पर उपलब्ध है। जहां यूजर्स अपने सभी चैट्स के लिए अलग-अलग थीम्स का चुनाव कर सकते हैं।

अलग-अलग थीम्स के साथ क्रिएटिविटी का अवसर
रिपोर्ट्स के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को इस नए फीचर में थीम्स के लिए कई विकल्प मिलेंगे। वर्तमान बीटा वर्जन में उपयोगकर्ता 20 अलग-अलग रंगों में से किसी भी रंग का चयन कर सकते हैं। जो चैट का बैकग्राउंड कलर बनाएगा। साथ ही यूजर्स को 22 विभिन्न टेक्स्ट थीम्स का भी विकल्प मिलेगा। इन दोनों के संयोजन से यूजर्स कई अनूठे थीम्स बना सकते हैं। जिससे हर चैट को खास और पर्सनल बनाया जा सकेगा।

ये भी पढ़े : सात-आठ दिसंबर को होगी पीसीएस प्री परीक्षा, दो पालियों में हो सकता एग्जाम

थीम्स कैसे करें इस्तेमाल?
इस फीचर का उपयोग करना काफी सरल होगा। उपयोगकर्ता अपनी किसी विशेष चैट पर जाकर वहां थीम को चुन सकते हैं। जैसे ही थीम को अप्लाई किया जाएगा। चैट की पूरी पृष्ठभूमि उस चयनित रंग और टेक्स्ट थीम में बदल जाएगी। यूजर्स अपनी सुविधा और पसंद के हिसाब से अलग-अलग चैट्स के लिए अलग-अलग थीम्स और वॉलपेपर सेट कर सकते हैं। WhatsApp के इस फीचर में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि थीम्स को निजी रखा जाएगा। प्रत्येक उपयोगकर्ता अपनी पसंद के अनुसार थीम का चयन करेगा।

Also Read

भारतीय रेलवे ने 30 से ज्यादा ट्रेनों को किया रद्द, यहां देखें लिस्ट

12 Oct 2024 04:49 PM

नेशनल दिवाली से पहले यात्रियों को झटका : भारतीय रेलवे ने 30 से ज्यादा ट्रेनों को किया रद्द, यहां देखें लिस्ट

भारतीय रेलवे प्रतिदिन 2.5 करोड़ से भी अधिक यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुँचाने का कार्य करती है। यात्रियों की इस भारी संख्या के चलते भारतीय रेलवे अपनी सेवाओं में सुधार और विभिन्न... और पढ़ें