Prayagraj News : शिक्षक समायोजन के लिए बनी 5 सदस्यीय कमेटी, 19 जुलाई को ऑनलाइन लिस्ट होगी 

शिक्षक समायोजन के लिए बनी 5 सदस्यीय कमेटी, 19 जुलाई को ऑनलाइन लिस्ट होगी 
UPT | शिक्षक समायोजन के लिए बनी 5 सदस्यीय कमेटी।

Jun 29, 2024 17:17

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षकों के समायोजन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 26 जून को समायोजन का शासनादेश जारी होने के बाद बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेंद्र कुमार तिवारी ने सभी बीएसए...

Jun 29, 2024 17:17

Short Highlights
  • 10 जुलाई तक शिक्षकों की आपत्ति ली जाएगी और उसका निस्तारण होगा।
  • 11 जुलाई तक अतिरिक्त शिक्षकों से अधिकतम 25 विद्यालयों का विकल्प लिया जाएगा।
  • 13 जुलाई तक बीएसए उसका सत्यापन करके पोर्टल पर लॉक करेंगे।
  • 19 जुलाई को एनआईसी के ऑनलाइन समायोजन कर दिया जाएगा। 
Prayagraj News : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षकों के समायोजन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 26 जून को समायोजन का शासनादेश जारी होने के बाद बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेंद्र कुमार तिवारी ने सभी बीएसए को पत्र जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि समायोजन की प्रक्रिया 19 जुलाई तक पूरी कर ली जाएगी।

कमेटी करेगी ये काम
समायोजन के लिए जिले स्तर पर पांच सदस्यीय कमेटी बनाई जाएगी। उस कमेटी में डीएम अध्यक्ष, सीडीओ उपाध्यक्ष, डायट प्राचार्य व वित्त एवं लेखाधिकारी सचिव और बीएसए सदस्य सचिव होंगे। यह कमेटी दो जुलाई तक अधिक अध्यापक वाले विद्यालयों और कम अध्यापक वाले विद्यालयों को चिह्नित करेगी। उसके बाद पांच जुलाई तक वरिष्ठता के आधार पर छात्र संख्या के सापेक्ष विद्यालय के अतिरिक्त शिक्षकों की सूची बनेगी। 10 जुलाई तक शिक्षकों की आपत्ति ली जाएगी और उसका निस्तारण होगा।

ये होगी प्रक्रिया
बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि 11 जुलाई तक अतिरिक्त शिक्षकों से अधिकतम 25 विद्यालयों का विकल्प लिया जाएगा। 13 जुलाई तक बीएसए उसका सत्यापन करके पोर्टल पर लॉक करेंगे। उसके बाद 19 जुलाई को एनआईसी के ऑनलाइन समायोजन कर दिया जाएगा। समायोजन की सूची पोर्टल पर जारी कर दी जाएगी और शिक्षकों को कार्यमुक्त कर दिया जाएगा। सचिव ने बताया कि विकल्प न देने पर भी अतिरिक्त शिक्षकों का विद्यालयों से स्थानांतरण किया जाएगा।

Also Read

मामले में 8 लोग दोषी करार, भांजा भी निर्दोष साबित

5 Jul 2024 02:35 PM

प्रयागराज अपहरण कांड में डॉन बबलू श्रीवास्तव बरी : मामले में 8 लोग दोषी करार, भांजा भी निर्दोष साबित

अंडरवर्ल्ड डॉन और किडनैपिंग किंग के नाम से कुख्यात बबलू श्रीवास्तव को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बरी कर दिया है। बबलू के साथ उसका भांजा संकल्प भी बरी करार दिया गया है। और पढ़ें