Prayagraj News : हीट स्ट्रोक से बस चालक की मौत, वाराणसी से प्रयागराज के रास्ते में हुआ हादसा...

हीट स्ट्रोक से बस चालक की मौत, वाराणसी से प्रयागराज के रास्ते में हुआ हादसा...
UPT | हीट स्ट्रोक की सांकेतिक फोटो

May 28, 2024 16:18

वाराणसी से प्रयागराज आ रहे बस चालक की रास्ते में अचानक तबीयत बिगड़ गई। इससे बस में मौजूद यात्रियों में खलबली मच गई। दूसरा चालक बुलाकर बस को प्रयागराज के लिए रवाना किया गया। बीमार चालक को...

May 28, 2024 16:18

Short Highlights
  • बस चालक को रास्ते में उल्टी होने लगी और उसने बस को किनारे रोक दिया।
  • बस कंडक्टर प्रशांत शेखर सिंह ने विभागीय अधिकारियों को जानकारी दी। 
Prayagraj News : वाराणसी से प्रयागराज आ रहे बस चालक की रास्ते में अचानक तबीयत बिगड़ गई। इससे बस में मौजूद यात्रियों में खलबली मच गई। दूसरा चालक बुलाकर बस को प्रयागराज के लिए रवाना किया गया। बीमार चालक को गेट के सामने वाली सीट पर बैठा दिया गया था। बस जब हंडिया में एक ढाबे पर यात्रियों को पानी पिलाने के लिए रुकी, तब तक बस चालक की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर बस मालिक मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी कंडक्टर ने विभागीय अधिकारियों को भी दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

अनुबंधित बस के चालक थे राजेंद्र धर द्विवेदी
प्रतापगढ़ जनपद निवासी राजेंद्र धर द्विवेदी रोडवेज की अनुबंधित बस में चालक थे। बस वाराणसी से प्रयागराज के बीच चलती है। सोमवार को राजेंद्र बस में सवारियों को लादकर वाराणसी से प्रयागराज के लिए रवाना हुए थे। बस के लहरतारा पहुंचने पर ही चालक को उल्टी होने लगी। उन्होंने बस को सड़क के किनारे रोक दिया। इससे यात्रियों में खलबली मच गई। बस कंडक्टर प्रशांत शेखर सिंह ने इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को देने के साथ ही बस मालिक को सूचना दी। कुछ देर में बस मालिक ने दूसरे चालक को बस चलाने के लिए भेज दिया। नए चालक ने बीमार चालक को अपने पीछे खाली एक सीट पर बैठा दिया और बस लेकर गंतव्य के लिए रवाना हो गया।

तब तक टूट चुकी थी सांसों की डोर
यात्रियों की मांग पर पानी पीने के लिए बस को हंडिया के पास एक ढाबे पर रोका गया। चालक और कंडक्टर जब बीमार बस चालक को चाय और पानी पिलाने के लिए उठाने लगे। लेकिन, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी बस मालिक को दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और एंबुलेंस से चालक को अस्पताल भेजवाया। वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हीट स्ट्रोक से मौत की आशंका जाहिर की जा रही है। मौत के सही कारणों की जानकारी के लिए पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

Also Read

सड़क किनारे पलटी पिकअप, 20 से ज्यादा लोग घायल

5 Jul 2024 05:27 PM

कौशांबी देवी दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं के साथ हादसा : सड़क किनारे पलटी पिकअप, 20 से ज्यादा लोग घायल

शुक्रवार की सुबह तीन पिकअप में सवार होकर करीब एक सौ से अधिक लोग कड़ाधाम दर्शन पूजन के लिए आ रहे थे। वहीं, एक पिकअप असंतुलित होकर सड़क किनारे पलट गई... और पढ़ें