Prayagraj News : हाईकोर्ट का आदेश, पीसीएस-जे मेंस की 18,042 कॉपियों की दोबारा जांच करे आयोग  

हाईकोर्ट का आदेश, पीसीएस-जे मेंस की 18,042 कॉपियों की दोबारा जांच करे आयोग  
UPT | इलाहाबाद हाईकोर्ट

Jun 08, 2024 13:28

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए लोक सेवा आयोग को आदेश दिया है की पीसीएस जे मेंस की उत्तर पुस्तिकाओं की दोबारा जांच की जाए और शास्क्ष के तौर पर कोर्ट में 1जुलाई को पेश करें।

Jun 08, 2024 13:28

Short Highlights
  • 3019 अभ्यार्थियों की 18,042 उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कराई जा रही है।
  • हाईकोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई के लिए एक जुलाई की तिथि तय की है।
  • याची के छह प्रश्नपत्रों की उत्तर पुस्तिकाएं कोर्ट में प्रस्तुत करनी है।
Prayagraj News : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग फिर से पीसीएस-जे मेंस 2022 की सभी 18,042 उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करेगा। लोक सेवा आयोग ने हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल कर इसकी जानकारी दी। इस मामले में एक परीक्षार्थी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर बताया था कि उत्तर पुस्तिका में कुछ पेज फटे हैं एवं अंग्रेजी की हैंडराइटिंग भी बदली हुई है। 

ये है पूरा मामला
इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा और न्यायमूर्ति मनीष कुमार निगम की खंडपीठ याचिका पर सुनवाई कर रही है। आयोग ने ये बात मानी है कि पूरी सतर्कता के बाद भी गलती हो सकती है। यदि ऐसा हुआ है तो उसे सुधारा जाएगा। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता विभु राय ने कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखा है। जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने आयोग को याची के छह प्रश्नपत्रों की उत्तर पुस्तिकाएं कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए कहा था। आयोग के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि मुख्य परीक्षा में शामिल सभी 3019 अभ्यार्थियों की 18,042 उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कराई जा रही है।

एक जुलाई को होगी अगली सुनवाई
हाईकोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए एक जुलाई की तिथि निर्धारित की है। आयोग के कहने पर उसे समय देते हुए 1 जुलाई को उत्तर पुस्तिकाएं प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

Also Read

24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग, हिंदू संगठनों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

5 Oct 2024 09:30 PM

कौशांबी रामकथा के दौरान फाड़ी गई धार्मिक पुस्तक : 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग, हिंदू संगठनों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में रामकथा के दौरान भागवत गीता के अपमान का मामला सामने आया है। यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने धार्मिक पुस्तक फाड़ दी। इसकी जानकारी जैसे ही हिंदूवादी संगठनों को हुई, उन्होंने हंगामा कर दिया। और पढ़ें