advertisements
advertisements

Prayagraj News : जूनियर एडेड शिक्षकों की नियुक्ति का मामला, कोर्ट का आदेश, फिर भी बहाली नहीं

जूनियर एडेड शिक्षकों की नियुक्ति का मामला, कोर्ट का आदेश, फिर भी बहाली नहीं
UPT | जूनियर एडेड शिक्षक संघ के लोग धरना देते हुए

Jun 10, 2024 16:11

जूनियर एडेड शिक्षक संघ ने सिविल लाइंस स्थित शिक्षा निदेशालय प्रांगण में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने कहा कि...

Jun 10, 2024 16:11

Short Highlights
  • 15 फरवरी 2024 में भर्ती को लेकर कोर्ट में लंबित सभी याचिकाओं का निस्तारण। 
  • 6000 रिक्त पदों पर जल्द नियुक्ति का शासनादेश जारी करने की मांग। 
Prayagraj News : जूनियर एडेड शिक्षक संघ ने सिविल लाइंस स्थित शिक्षा निदेशालय प्रांगण में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थियों ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती 2021 में लाई गई थी। जिसकी परीक्षा 17 अक्टूबर 2021 को हुई थी और 15 नवम्बर 2021 को परिणाम जारी हुआ था। PNP द्वारा अभ्यर्थियों से रिजल्ट के लिए प्रत्यावेदन लिया गया, जिसमें 500 से अधिक अभ्यर्थियों ने प्रत्यावेदन किया। इसमें 132 शिकायतें सही पाई गईं। 

कोर्ट ने मामले का निस्तारण किया
शासन ने कमेटी का गठन करके 06 सितंबर 2022 को संशोधित रिजल्ट जारी किया था। जिसमें लगभग 3400 अभ्यर्थी गलत ओएमआर शीट भरने के कारण फेल हो गए थे। फेल हुए अभ्यर्थी मामले को लेकर कोर्ट चले गए थे। कोर्ट में लगभग 2 वर्षों की लड़ाई के बाद मामला निस्तारित हुआ। जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र पांडेय ने बताया कि 15 फरवरी को कोर्ट से समस्त रिट खारिज करने और मामला निस्तारित करने के बाद भी आज तक अधिकारियों के लेटलतीफी के कारण शासनादेश जारी नहीं किया गया। यही कारण है कि जूनियर एडेड भर्ती में शिक्षकों की भारी कमी है। मुख्यमंत्री द्वारा लाई गई भर्ती को ना करने की सीधी चुनौती उन्हें दी जा रही है। 

शासनादेश जारी होने तक जारी रहेगा धरना
नागेंद्र पांडेय ने बताया कि जब तक शासनादेश जारी नहीं होगा, तब तक हम लोग प्रयागराज से लखनऊ तक अनवरत धरना करते रहेंगे। पूर्व में भी सैकड़ों बार प्रयागराज और लखनऊ में धरना दिया जा चुका है, लेकिन अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। धरने में मुख्य रूप से नागेंद्र पांडेय (प्रदेश अध्यक्ष), राहुल यादव, प्रधानाध्यापक पद के अभ्यर्थी डॉक्टर जयशंकर, कमलेश यादव, रोमन कुमार और इंद्रेश यादव आदि बैठे। 

Also Read

एसबीआई के सर्वर रूम में भीषण आग, कामकाज ठप होने से सैकड़ों कस्टमर परेशान... 

13 Jun 2024 06:45 PM

प्रयागराज Prayagraj News : एसबीआई के सर्वर रूम में भीषण आग, कामकाज ठप होने से सैकड़ों कस्टमर परेशान... 

संगम नगरी में भारतीय स्टेट बैंक की कीडगंज शाखा में गुरुवार को आग लग गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के चलते बैंक... और पढ़ें