संगमनगरी में मोदी की सभा : पीएम बोले- इंडी गठबंधन की डूब रही है नाव, सपा-कांग्रेस ले रहे झूठ का सहारा

पीएम बोले- इंडी गठबंधन की डूब रही है नाव, सपा-कांग्रेस ले रहे झूठ का सहारा
UPT | संगमनगरी में मोदी की सभा

May 21, 2024 18:07

मंगलवार (21 मई) को पीएम मोदी प्रयागराज में एक जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला...

May 21, 2024 18:07

Prayagraj News : लोकसभा चुनाव-2024 के छठे चरण में प्रयागराज समेत 14 सीटों पर मतदान होना है। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आज यानी मंगलवार (21 मई) को पीएम मोदी प्रयागराज में एक जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर इंडी गठबंधन सत्ता में आया तो सीएए को रद्द कर देगा। इनका एजेंडा है, भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कानून बने उसे रद्द कर ने का। क्या आप इनको एक भी वोट देंगे। इंडी गठबंधन वालों का सुशासन से और हमारी आस्था से 36 का रिश्ता है।

इंडी वालों से विकास नहीं होता- पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि इस बात की गवाही भारत का कोना-कोना देता है कि इंडी वालों से विकास नहीं होता। सबसे अच्छा उदाहरण कुंभ का ही देखिये, सपा-कांग्रेस के समय भगदड़ मच जाती थी, हर तरफ अव्यवस्था होती थी। क्योंकि कुंभ से ज्यादा उन्हें  वोट बैंक की चिंता रही है। अगर ज्यादा कुछ कुंभ के लिए  करते हुए दिख गए तो उनका वोट बैंक कहीं बुरा न मान जाए। आगे कहा कि सपा कांग्रेस में तुष्टिकरण का कंपटीशन होता था। राम मंदिर का बहिष्कार करने वाले ये लोग सनातन को डेंगू, मलेरिया कहने वाले ये लोग अगले साल होने वाले कुंभ को क्या अच्छे से करने देते क्या?

विकास भी विरासत भी मोदी का मंत्र
उन्होंने कहा कि विकास भी विरासत भी मोदी का मंत्र है। अयोध्या में भव्य राममंदिर बना है। श्रृंग्वेरपुर का भी विकास किया जाएगा। फिर उन्होंने जनता से सवाल किया और पूछा क्या सपा-कांग्रेस वाले कभी भी ये काम करेंगे? जिसके बाद उन्होंने कहा कि सुपा-कांग्रेस के शहजादों को अपने परिवार के आगे कुछ भी नहीं दिखता। कांग्रेस तो आजादी का सारा श्रेय भी एक परिवार को देना चाहती है। स्चेच्यू ऑफ यूनिटी की याद दिलाते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल कांग्रेस के थे, लेकिन स्टेच्यू मोदी ने बनवाया।

आज हर जिले में हैं भरपूर बिजली
पीएम मोदी ने आगे कहा कि सपा-कांग्रेस का चरित्र ही विकास विरोधी है। प्रयागराज में सपा-कांग्रेस के समय से ही बहुत भेदभाव हुआ। कैसे लोगों को बिजली के  लिए तरसा कर रखा जाता था। उस वक्त हर दुकान के बाहर जेनरेटर का शोर रहा करता था। आज हर जिले को भरपूर बिजली मिल रही है। हमारे किसान भाई बहन 2017 से पहले रात भर सिंचाई के लिए जगते थे। 

विकास योजनाएं भी गिनाईं
इसके बाद प्रधानमंत्री ने विकास योजनाओं की भी बात की और कहा कि प्रयागराज, रायबरेली, लखनऊ फोरलेन हाईवे, अमृत स्टेशन, वंदे भारत, हल्दिया रूट, बमरौली एयरपोर्ट का कायाकल्प हुआ। पहले तो कल्पना नहीं होती थी, आज साकार हो रहा है।

भाजपा सरकार आने से माफिया के खिलाफ चल रहा है सफाई अभियान 
प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले कैसे हमारी बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल होता था। उद्योग-धंधे चौपट थे। वसूली का फरमान आता था। सड़कों पर बम चलते थे। गोलियां चलती थीं। सीधे लोग दहशत में जीते थे। क्या भूल सकते हैं। जब से भाजपा सरकार आई है, माफिया के खिलाफ सफाई अभियान चल रहा है।

Also Read

यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सजा बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की अपील

18 Sep 2024 07:27 PM

प्रयागराज सपा नेता इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सजा बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की अपील

इस मामले में इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान पर कानपुर की डिफेंस कॉलोनी में नजीर फातिमा के घर में आगजनी करने का आरोप है। कानपुर की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने इस वर्ष 7 जून को उन्हें और उनके चार अन्य सहयोगियों को दोषी ठहराया था... और पढ़ें