Prayagraj News : महाकुंभ 2025 से पहले पूरा होगा ये काम, संगमनगरी में युद्ध स्तर पर चल रहा निर्माण...

महाकुंभ 2025 से पहले पूरा होगा ये काम, संगमनगरी में युद्ध स्तर पर चल रहा निर्माण...
UPT | रसूलाबाद रोड पर चल रहा चौड़ीकरण का काम।

Jun 02, 2024 02:14

महाकुंभ 2025 से पहले प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए) को प्रयागराज की 41 सड़कों के चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण का काम पूरा करना है। इन सड़कों को 12 से 25 मीटर तक चौड़ा किया जाना है। इनकी...

Jun 02, 2024 02:14

Short Highlights
  • सड़कों को 12 से 25 मीटर तक चौड़ा किया जाना है। ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया पूरी 
  • जाम से मुक्ति के लिए प्रयागराज की 41 सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा
Prayagraj News : महाकुंभ 2025 से पहले प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए) को प्रयागराज की 41 सड़कों के चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण का काम पूरा करना है। इन सड़कों को 12 से 25 मीटर तक चौड़ा किया जाना है। इनकी चौड़ाई के लिए ध्वस्तीकरण की अधिकतर प्रक्रिया पूरी हो गई है। शहर की घनी आबादी में जहां-जहां ध्वस्तीकरण होना है, उनको नोटिस दिया जा चुका है।

कुंभ में दुनियाभर से आएंगे श्रद्धालु
महाकुंभ के दौरान दुनियाभर से लोग आस्था और आध्यात्म की संगमनगरी में आएंगे। उस दौरान शहर में जाम की स्थिति न होने पाए, इसके लिए प्रयागराज की 41 सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है। चौड़ीकरण के लिए नैनी रेलवे स्टेशन से मिर्जापुर रोड तक, छिवकी स्टेशन से सीओडी क्रॉसिंग तक, गंगेश्वर महादेव मंदिर के दोनों तरफ नदी तक, अन्नपूर्णा फेमिली मार्ट से शुक्ला मार्केट तक, झूंसी बस स्टेशन से कटका रोड तक चौड़ीकरण के लिए दोनों तरफ अवैध निर्माण ढहा दिए गए हैं।

पीडीए के अधिकारियों ने दी जानकारी
पीडीए के जोनल अधिकारी संजीव उपाध्याय बताया कि इनके चौड़ीकरण के लिए ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब सड़क निर्माण का काम चल रहा है। पीडीए के वीसी अरविंद चौहान ने बताया कि सभी कार्य महाकुंभ से पहले पूरे करने हैं। ध्वस्तीकरण की जद में जिनके मकान आ रहे हैं, उनको नोटिस दिया जा चुका है।

Also Read

ननिहाल से घर लौट रहे दो किशोर हुए लापता, अनहोनी की आशंका से चिंतित हुए परिजन

7 Jul 2024 07:01 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : ननिहाल से घर लौट रहे दो किशोर हुए लापता, अनहोनी की आशंका से चिंतित हुए परिजन

प्रतापगढ़ में बाघराय थाना क्षेत्र से दो बच्चों के गायब होने का मामला सामने आया है। ननिहाल गए दो किशोर बस से घर लौटते समय अचानक लापता हो गए... और पढ़ें