Prayagraj News : अच्छी सेवा के लिए एयरपोर्ट को मिला देश में 8वां स्थान, एएआई ने जारी की रैंकिंग... 

अच्छी सेवा के लिए एयरपोर्ट को मिला देश में 8वां स्थान, एएआई ने जारी की रैंकिंग... 
UPT | प्रयागराज एयरपोर्ट

Jul 26, 2024 12:56

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने प्रयागराज एयरपोर्ट को ग्राहकों को अच्छी सेवा प्रदान करने के लिए देश में आठवां स्थान प्रदान किया है। वहीं, बरेली एयरपोर्ट आठवें स्थान से हटकर छठे पर...

Jul 26, 2024 12:56

Short Highlights
  • घरेलू उड़ान संचालित करने वाले 61 एयरपोर्ट को शामिल किया गया है।
  • पहले स्थान पर राजमुंदरी, दूसरे पर गग्गल (कांगड़ा) और तीसरे स्थान पर लेह एयरपोर्ट है। 
Prayagraj News : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने प्रयागराज एयरपोर्ट को ग्राहकों को अच्छी सेवा प्रदान करने के लिए देश में आठवां स्थान प्रदान किया है। वहीं, बरेली एयरपोर्ट आठवें स्थान से हटकर छठे पर पहुंच गया है। प्रयागराज एयरपोर्ट की यह अब तक की सर्वोच्च रैंक है। इस सूची में प्रदेश का बरेली एयरपोर्ट आठवें से छठें स्थान पर पहुंच गया है। खास बात यह है कि इस बार गोरखपुर, देहरादून को भी अखिल भारतीय स्तर पर 8वीं रैंक मिली है।

यात्रियों की फीडबैक पर रैंकिंग
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) द्वारा प्रत्येक छह माह में अखिल भारतीय स्तर पर ग्राहक संतुष्टि सूचकांक जारी किया जाता है। इस दौरान जनवरी से जून एवं जुलाई से दिसंबर तक की अवधि में सर्वे के आधार पर एएआई अपनी रिपोर्ट जारी करता है। इस सर्वे में एयरपोर्ट पर ही यात्रियों से वहां मौजूद सुविधाओं के बारे में पूछा जाता है। यात्रियों से लिए गए फीडबैक के आधार पर ही एयरपोर्ट की रैंक निर्धारित की जाती है।

देश के 61 एयरपोर्ट को शामिल किया गया 
अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ान वाले एयरपोर्ट के लिए यह सर्वे अलग-अलग होता है। दोनों की ही अलग सूची जारी की जाती है। इस वर्ष जनवरी से जून तक हुए सर्वे की रिपोर्ट अब एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जारी की है। इसमें सिर्फ घरेलू उड़ान संचालित करने वाले 61 एयरपोर्ट को शामिल किया गया है। इस सूची में पहले स्थान पर राजमुंदरी एयरपोर्ट है। जबकि दूसरे स्थान पर गग्गल (कांगड़ा), तीसरे स्थान पर लेह, चौथे स्थान पर मदुरै और पांचवें स्थान पर विशाखापट्टनम एयरपोर्ट है।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें