Prayagraj News : माफिया पर बड़ी कार्रवाई, अशरफ की पत्नी जैनब के मकान पर गरजा बाबा का बुलडोजर  

माफिया पर बड़ी कार्रवाई, अशरफ की पत्नी जैनब के मकान पर गरजा बाबा का बुलडोजर  
UPT | अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा का मकान

Jun 20, 2024 16:22

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के अवैध मकान पर गुरुवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण का बुलडोजर गरजा। प्रयागराज के पूरामुफ्ती के अकबरपुर सल्लाहपुर इलाके में...

Jun 20, 2024 16:22

Short Highlights
  • वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर के बनाया था करोड़ों का मकान।
  • वक्फ बोर्ड के पुराने मुतवल्ली ने फर्जी तरीके से कराई थी जमीन रजिस्ट्री।
  • नए मुतवल्ली की शिकायत पर पुलिस और पीडीए ने की कार्रवाई।
Prayagraj News : माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के अवैध मकान पर गुरुवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण का बुलडोजर गरजा। प्रयागराज के पूरामुफ्ती के अकबरपुर सल्लाहपुर इलाके में यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की जमीन पर बने अवैध मकान को चंद घंटों में तीन जेसीबी मशीनों की मदद से प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जमींदोज कर दिया। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी करने के बाद बुलडोजर चलाने की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनाया था मकान
पूरामुफ्ती के अकबरपुर सल्लाहपुर में यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा ने यह मकान बनाया था। यह मकान उसने अपने चचेरे भाई एडब्ल्यू फैजी के नाम से बनाया था। वह सऊदी अरब में रहता है। लगभग 1200 स्क्वायर फीट में बने दो मंजिला इस मकान की कीमत तकरीबन 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस मकान पर उसके चचेरे भाई फैजी के नाम का बोर्ड भी लगा हुआ था। मकान संख्या 95 अकबरपुर सल्लाहपुर के ध्वस्तीकरण का आदेश प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने उत्तर प्रदेश नगर नियोजन विकास अधिनियम 1973 की धारा 27 के तहत जारी किया था। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जूनियर इंजीनियर आईए हाशमी के मुताबिक, जैनब फातिमा को मालिकाना हक और वैधानिकता साबित करने का पूरा अवसर दिया गया। लेकिन, ऐसा न करने के चलते प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया है। 

उमेश पाल की हत्या में आरोपी है जैनब
गौरतलब है कि जैनब फातिमा को पुलिस ने 24 फरवरी 2023 को हुए अधिवक्ता उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट केस में भी आरोपी बनाया है। पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित किया है। पुलिस कमिश्नर की ओर से उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित है। बताया जा रहा है कि इस मकान में जैनब फातिमा फरार होने के पहले रहा करती थी। 

पुलिस के आला अफसर भी मौजूद रहे
पीडीए की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान प्रयागराज विकास प्राधिकरण के साथ ही राजस्व विभाग और पुलिस विभाग के आलाधिकारी भी मौजूद रहे। इसके साथ ही पूरा इलाका छावनी में तब्दील रहा। गौरतलब है कि इसी इलाके में हटवा गांव में मरहूम अशरफ की ससुराल है। इसलिए किसी तरह का कोई बवाल ना हो, इसके लिए प्रयागराज कानपुर मेन रोड और गलियों में भी भारी संख्या में पुलिस बल और पीएसी तैनात की गई थी।

Also Read

प्रमोद तिवारी ने कहा- जनता से किये गये वायदों में मोदी सरकार का निराशाजनक थका चेहरा हुआ उजागर

2 Jul 2024 08:22 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : प्रमोद तिवारी ने कहा- जनता से किये गये वायदों में मोदी सरकार का निराशाजनक थका चेहरा हुआ उजागर

प्रमोद तिवारी ने कहा- अभिभाषण में जनता से किये गये वायदों में मोदी सरकार का निराशाजनक थका चेहरा हुआ उजागर और पढ़ें