महाकुंभ को लेकर बड़ा ऐलान : श्रद्धालुओं को BSNL ने दिया तोहफा, मुफ्त में मिलेगी सुविधा

श्रद्धालुओं को BSNL ने दिया तोहफा, मुफ्त में मिलेगी सुविधा
UPT | बीएसएनएल के यूपी ईस्ट जोन के चीफ जनरल मैनेजर एके मिश्रा

Sep 28, 2024 11:55

प्रयागराज में तीन महीने बाद होने वाले महाकुंभ में श्रद्धालुओं को मुफ्त इंटरनेट सेवा का लाभ मिलेगा। यह सुविधा भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) द्वारा प्रदान की जाएगी। जो इस मेले के लिए...

Sep 28, 2024 11:55

Prayagraj News : प्रयागराज में तीन महीने बाद होने वाले महाकुंभ में श्रद्धालुओं को मुफ्त इंटरनेट सेवा का लाभ मिलेगा। यह सुविधा भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) द्वारा प्रदान की जाएगी। जो इस मेले के लिए विशेष तैयारी कर रहा है। महाकुंभ में देश-विदेश से आने वाले लगभग चालीस करोड़ श्रद्धालुओं को बेहतर कॉलिंग और इंटरनेट सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए बीएसएनएल ने व्यापक योजना बनाई है।

टावरों और नेटवर्क की तैयारी
बीएसएनएल के यूपी ईस्ट जोन के चीफ जनरल मैनेजर एके मिश्रा के अनुसार मेला क्षेत्र में पचास से अधिक टावर लगाए जाएंगे। इसके साथ ही प्रयागराज शहर में टावरों की संख्या और उनकी क्षमता बढ़ाई जाएगी। जिससे नेटवर्क की गुणवत्ता में सुधार होगा। विशेष ध्यान रखा जाएगा कि मेले के दौरान फॉल्ट रिपेयर टीम चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेगी ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।


विशेष ड्रेस कोड में रहेंगे कर्मचारी
महाकुंभ में बीएसएनएल के सभी कर्मचारी एक विशेष ड्रेस कोड में दिखाई देंगे। जो मेले के माहौल के अनुसार होगा। इसके अलावा सहयोगी कंपनी भारत नेट की फाइबर लाइन भी बिछाई जाएगी। जिससे काम करने वाले स्टाफ को हाई स्पीड इंटरनेट और लीज लाइन की सुविधा मिलेगी। श्रद्धालुओं को कुछ समय के लिए मुफ्त इंटरनेट सेवा भी उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे वे वाई-फाई के जरिए इंटरनेट का उपयोग कर सकें।

बेहतर वॉयस कॉलिंग का मिलेगा अनुभव
महाकुंभ में आपात स्थिति के लिए बल्क पुश एसएमएस सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। जिससे आवश्यक सूचनाएं तुरंत पहुंचाई जा सकेंगी। मेला क्षेत्र में नेटवर्क की उपलब्धता को 98 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य है, ताकि बीएसएनएल के उपभोक्ता बिना किसी परेशानी के कॉल कर सकें। एके मिश्रा ने कहा कि महाकुंभ के दौरान 2G टावरों को भी स्थापित किया जाएगा। जिससे वॉयस कॉलिंग करने वाले ग्राहकों को स्पष्ट और बेहतर कॉलिंग अनुभव मिले। गंगा और यमुना के गहरे पानी में फ्लोटिंग टावर लगाने की भी योजना है ताकि दूरदराज के क्षेत्रों में भी नेटवर्क उपलब्ध हो सके।

31 अक्टूबर तक पूरी हो जाएंगी तैयारियां
बीएसएनएल महाकुंभ के दौरान अपने ब्रांडिंग के अवसर का उपयोग कर ग्राहकों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रहा है। हाल ही में निजी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा टैरिफ बढ़ाने के बाद बीएसएनएल को यूपी ईस्ट जोन में दस लाख नए ग्राहक मिले हैं। जिनमें से तीन लाख से अधिक ग्राहक दूसरी कंपनियों से आए हैं। महाकुंभ की सभी तैयारियां 31 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाएंगी।

Also Read

जलभराव से तालाब बनीं सड़कें, महाकुंभ पर पड़ सकता है असर

28 Sep 2024 04:56 PM

प्रयागराज भारी बारिश ने खोली स्मार्ट सिटी दावों की पोल : जलभराव से तालाब बनीं सड़कें, महाकुंभ पर पड़ सकता है असर

सुबह से हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में जल भराव की समस्या खड़ी हो गई। नगर निगम के अधिकारियों का ड्रेनेज सिस्टम सही होने का दावा पूरी तरह से फेल साबित हुआ है... और पढ़ें