PCS J Mains Exam 2022 Case : पीसीएस जे मुख्य परीक्षा पर आयोग का बड़ा फैसला, दिखाई जाएगी अभ्यर्थियों को कॉपियां, ताकि दूर हों शंका

पीसीएस जे मुख्य परीक्षा पर आयोग का बड़ा फैसला, दिखाई जाएगी अभ्यर्थियों को कॉपियां, ताकि दूर हों शंका
UPT | PCS J Mains Exam 2022

Jun 16, 2024 03:24

आयोग 3019 अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने का निर्णय लिया है। ताकि सभी तरह की आशंकाए दूर की जा सकें। बता दें कि उत्तर पुस्तिकाएं अभियान चलाकर 20 जून से 30 जुलाई तक दिखाई जाएंगी।

Jun 16, 2024 03:24

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पीसीएस-जे मुख्य परीक्षा - 2022 को लेकर लगातार विवादों में घिरी रहती है। लेकिन अब आयोन ने इसे लेकर बड़ा फैसला लिया है। आयोग 3019 अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने का निर्णय लिया है। ताकि सभी तरह की आशंकाएं दूर की जा सकें। बता दें कि उत्तर पुस्तिकाएं अभियान चलाकर 20 जून से 30 जुलाई तक दिखाई जाएंगी।

सभी अभ्यर्थियों को पुस्तिकाएं दिखाएगा आयोग
दरअसल, इस परिक्षा में कुल अभ्यर्थियों की संख्या 3019 है, तो उनकी अलग-अलग विषयों की कुल 18042 उत्तर पुस्तिकाएं हैं। अभ्यर्थी श्रवण पांडेय के मामले में आयोग ने आयोग ने उत्तर पुस्तिकाओं की फिर से जांच कराने का हलफनामा दिया था। उसकी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में आयोग ने अब सभी को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने की भी घोषणा की है। आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब किसी भी भर्ती परीक्षा के सभी अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाई जाएंगी।

कब और कैसे दिखाई जाएंगी पुस्तिकाएं
आयोग की ओर से देर रात जारी विज्ञप्ति के अनुसार 20 जून से 30 जुलाई तक उत्तर पुस्तिकाएं अभियान चलाया जाएगा। जिसमें हर रोज चार सत्रों सुबह 10:30, 11:30, 2:30 और 3:30 में कॉपियां दिखाई जाएंगी। इसके लिए आयोग ने रोल नंबर के अनुसारकार्यक्रम जारी किया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होकर प्रार्थना पत्र देकर उत्तरपुस्तिकाओं को देख सकेंगे। अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए जारी प्रवेश पत्र/साक्षात्कार-ज्ञाप, अंकतालिका तथा उसके साथ आधार कार्ड या फोटोयुक्त कोई आईडी प्रूफ जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट आदि दिखाने पर आयोग परिसर में प्रवेश मिलेगा।

जरुरी निर्देश
  • उत्तर पुस्तिका उन्हें ही दिखाई जाएगी जो मुख्य परीक्षा में शामिल हुए हैं। 
  • उत्तर पुस्तिका के अवलोकन या निरीक्षण के लिए अधिकतम 30 मिनट मिलेंगे।
  • निरीक्षण कक्ष में अभ्यर्थी किसी प्रकार के इलेक्ट्रानिक डिवाइस, मोबाइल, पेजर, कैलकुलेटर, टेपरिकॉर्डर व इरेजर, पेंसिल, कलम, आदि नहीं ले जा सकेंगे।
  • निर्धारित तिथि व समय पर अनुपस्थित रहने पर मान लिया जाएगा कि संबंधित अभ्यर्थी उत्तर पुस्तिका देखने का इच्छुक नहीं है। भविष्य में उसे कोई मौका नहीं मिलेगा।
  • निरीक्षण के बाद अभ्यर्थी को निर्धारित स्थान पर लिखकर देना होगा कि उत्तर पुस्तिका का निरीक्षण किया।

Also Read

जूनियर डॉक्टर की मौत के मामले में चीफ प्रॉक्टर की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित, पूछताछ करेगी टीम

1 Oct 2024 05:57 PM

प्रयागराज Prayagraj News : जूनियर डॉक्टर की मौत के मामले में चीफ प्रॉक्टर की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित, पूछताछ करेगी टीम

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में कार्यरत जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर कार्तिकेय श्रीवास्तव की संदिग्ध मौत के मामले में अब नया मोड़... और पढ़ें