10 विधानसभा सीटों पर होगा घमासान : कांग्रेस उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए तैयार,सपा से गठबंधन पर जोर

कांग्रेस उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए तैयार,सपा से गठबंधन पर जोर
UPT | कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस सचिव राजेश तिवारी।

Aug 12, 2024 18:53

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत से पार्टी नेता उत्साहित हैं। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के बाद अब यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है।

Aug 12, 2024 18:53

Short Highlights
  • उपचुनाव को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि फूलपुर सीट पर भी कांग्रेस का मजबूत दावा 
  • पार्टी में हाई लेवल पर बातचीत चल रही है और पूरी कोशिश है कि यह सीट कांग्रेस को ही मिले 
Prayagraj News : प्रयागराज से खबर है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत से पार्टी के नेता उत्साहित हैं और अब वे उत्तर प्रदेश में होने वाले 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। कांग्रेस ने उपचुनाव में पांच सीटों पर लड़ने की बात कही है,जिनमें से अन्य पांच सीटें समाजवादी पार्टी (एसपी) के लिए छोड़ने का प्रस्ताव रखा गया है। कांग्रेस के पूर्वी जोन के प्रभारी, राजेश तिवारी ने कहा कि जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं,उनमें से पांच सीटें पहले समाजवादी पार्टी ने जीती थीं। इसीलिए वे चाहते हैं कि एसपी उन सीटों पर चुनाव लड़े,जबकि शेष पांच सीटों पर कांग्रेस को मौका मिले।

कांग्रेस का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना है 
तिवारी ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना है और इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर भी बातचीत चल रही है। विशेष रूप से प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का मजबूत दावा बताया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के उच्च स्तर पर इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार हो रहा है और कोशिश की जा रही है कि यह सीट कांग्रेस को ही मिले। राजेश तिवारी ने पार्टी संगठन को न्याय पंचायत और बूथ स्तर तक मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया है। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से संगठन के लिए मेहनत करने का आह्वान किया। उनका कहना है कि उपचुनाव के बाद 2027 का विधानसभा चुनाव भी नजदीक है और इसको ध्यान में रखते हुए कांग्रेस को अभी से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। तिवारी ने दावा किया कि 2027 में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने की पूरी संभावना है। 

अमेठी,सुल्तानपुर,प्रतापगढ़ और कौशांबी जिलों के कांग्रेस पदाधिकारी और नेता शामिल हुए 
प्रयागराज में सोमवार को कांग्रेस के प्रयाग प्रांत की संगठनात्मक बैठक के दौरान तिवारी ने अपने विचार साझा किए। यह बैठक पुराने शहर के करेली इलाके में एक गेस्ट हाउस में आयोजित की गई थी,जिसमें प्रयागराज के अलावा अमेठी,सुल्तानपुर,प्रतापगढ़ और कौशांबी जिलों के कांग्रेस पदाधिकारी और नेता शामिल हुए थे। इस बैठक में कांग्रेस की तैयारियों के साथ-साथ इंडिया गठबंधन में शामिल दलों,विशेष रूप से समाजवादी पार्टी पर दबाव बनाने की रणनीति भी नजर आई। कांग्रेस यह चाहती है कि एसपी उनके साथ मिलकर चुनाव लड़े और दोनों पार्टियों के बीच सीटों का संतुलन बनाए रखा जाए। इससे न केवल उपचुनावों में, बल्कि 2027 के विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस को लाभ होने की उम्मीद है। कुल मिलाकर कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए आक्रामक रणनीति अपनाने की कोशिश कर रही है और इसके लिए पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को पूरी ताकत से जुटने का संदेश दिया है। 

Also Read

प्रमोद तिवारी बोले-मोदी सरकार चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए ऊंचे दामों पर ईंधन बेच रही

28 Sep 2024 07:30 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News :  प्रमोद तिवारी बोले-मोदी सरकार चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए ऊंचे दामों पर ईंधन बेच रही

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल के महंगे दामों पर बेचकर केवल चुनिन्दा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है। और पढ़ें