Pratapgarh News :  प्रमोद तिवारी बोले-मोदी सरकार चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए ऊंचे दामों पर ईंधन बेच रही

प्रमोद तिवारी बोले-मोदी सरकार चुनिंदा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए ऊंचे दामों पर ईंधन बेच रही
UPT | प्रमोद तिवारी।

Sep 28, 2024 21:50

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल के महंगे दामों पर बेचकर केवल चुनिन्दा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है।

Sep 28, 2024 21:50

Pratapgarh News : राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल के महंगे दामों पर बेचकर केवल चुनिन्दा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा रही है। तिवारी ने यह भी बताया कि मौजूदा समय में महंगाई का बोझ आम जनता पर बेहद असहनीय हो गया है, और इस स्थिति में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि केवल स्थिति को और भी बिगाड़ रही है।

तिवारी ने बताया कि कांग्रेस की सरकार के समय, जबकि कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में 120 डॉलर प्रति बैरल से अधिक थीं, तब भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपेक्षाकृत सस्ती थीं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि उस समय पेट्रोल का दाम 66 रुपये और डीजल का दाम 54 रुपये था। जबकि वर्तमान में, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 71.31 डॉलर प्रति बैरल है, फिर भी मोदी सरकार पेट्रोल को 104 रुपये प्रति लीटर और डीजल को 99 रुपये प्रति लीटर बेच रही है। यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि सरकार की प्राथमिकता आम जनता की बजाय कुछ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाना है।

बढ़ती महंगाई और अर्थव्यवस्था की मंदी के कारण देश की स्थिति चिंताजनक हो गई 
उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि बढ़ती महंगाई और अर्थव्यवस्था की मंदी के कारण देश की स्थिति चिंताजनक हो गई है। तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल पर राजस्व कर बढ़ाकर आम जनता पर बोझ डाल रही है। इसके अलावा, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हालिया आतंकी हमले का भी जिक्र किया, जिसमें सेना के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हुए। तिवारी का कहना था कि इससे मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के आतंकवाद के सफाए के दावों की सच्चाई उजागर हो गई है।

भाजपा किसानों का अपमान कर रही 
किसानों के मुद्दे पर भी तिवारी ने सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा न केवल किसानों का अपमान कर रही है, बल्कि राष्ट्रीय मसलों पर जिम्मेदारी लेने से भी भाग रही है। तिवारी ने भाजपा सांसद कंगना रनौत और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के अपमानजनक बयानों का उल्लेख करते हुए कहा कि इनसे यह स्पष्ट होता है कि भाजपा की असलियत क्या है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अपने हक की लड़ाई के लिए आए किसानों पर केंद्रीय मंत्री की टिप्पणियों से किसानों में गहरी निराशा और अपमान की भावना पैदा हुई है।

युवाओं के प्रति मोदी सरकार की नीतियों से जनता में गुस्सा बढ़ता जा रहा 
तिवारी ने आगे कहा कि महंगाई, किसानों और युवाओं के प्रति मोदी सरकार की नीतियों से जनता में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। उन्होंने विश्वास जताया कि हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों में लोग भाजपा को कड़ा सबक सिखाएंगे। तिवारी का यह बयान मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के माध्यम से जारी किया गया। उनका यह बयान देश की वर्तमान स्थिति और सरकार की नीतियों पर एक महत्वपूर्ण टिप्पणी है, जो कि आगामी चुनावों में एक निर्णायक भूमिका निभा सकती है। 

Also Read