डॉक्टरों की हड़ताल 11 दिन बाद खत्म : अस्पतालों में उमड़ी मरीजों की भीड़, लंबी कतारें दिखीं, जानिए क्यों हड़ताल पर गए थे

अस्पतालों में उमड़ी मरीजों की भीड़, लंबी कतारें दिखीं,  जानिए क्यों हड़ताल पर गए थे
UPT | प्रयागराज के अस्पतालों में उमड़े मरीज।

Aug 24, 2024 01:48

सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद डॉक्टर ने अपनी हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया है। प्रयागराज के डॉक्टर भी शुक्रवार से काम पर वापस लौट आए हैं। हड़ताल खत्म होने के बाद अस्पतालों में मरीज उमड़ पड़े।

Aug 24, 2024 01:48

Short Highlights
  • स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में पर्चा और दवा काउंटर से ओपीडी तक में तिल रखने की जगह नहीं बची 
  • सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया 
Prayagraj News : कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना के विरोध में देशभर के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल का असर संगम नगरी प्रयागराज में भी व्यापक रूप से देखने को मिला। 11 दिनों की इस लंबी हड़ताल के बाद सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के चलते डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया। आज से प्रयागराज के डॉक्टर अपने काम पर लौट आए हैं, जिससे अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।

11 दिनों बाद डॉक्टरों ने फिर से शुरू किया मरीजों का इलाज
11 दिनों की हड़ताल के कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने के लिए लोगों को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा, क्योंकि कई मरीज निजी अस्पतालों के महंगे इलाज का खर्च वहन नहीं कर सकते थे। जैसे ही डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त की और मरीजों को देखना शुरू किया, प्रयागराज के अस्पतालों में पर्चा बनवाने से लेकर ओपीडी तक लंबी कतारें लग गईं।

अस्पतालों में पर्चा और दवा काउंटर पर लगी लंबी लाइन
प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के तहत संचालित स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में भी आज मरीजों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। पर्चा बनवाने और दवा काउंटर पर तीमारदारों की लंबी लाइनें लगी रहीं, जिससे लोग घंटों इंतजार करने को मजबूर हुए। ओपीडी के बाहर भी मरीजों की कतारें इतनी लंबी थीं कि वहां तिल रखने की भी जगह नहीं बची थी। इस स्थिति ने मरीजों और उनके परिजनों को काफी परेशान किया।

भविष्य में हड़ताल न करने की अपील
मरीजों ने डॉक्टरों से अपील की है कि भविष्य में ऐसी हड़ताल से बचा जाए, जिससे आम जनता को इस तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े। हड़ताल के बाद की स्थिति को संभालने के लिए कुछ मरीजों का कहना है कि एक-दो दिनों तक अतिरिक्त स्टाफ की तैनाती होनी चाहिए थी, ताकि स्थिति को नियंत्रित किया जा सके। हालांकि, डॉक्टरों के काम पर लौटने से मरीजों को राहत मिली है, और वे उम्मीद कर रहे हैं कि अब इलाज की प्रक्रिया सामान्य हो जाएगी।

डॉक्टरों की हड़ताल के समाप्त होने से मरीजों को एक बार फिर से उचित चिकित्सा सेवाएं मिलने लगी हैं, लेकिन इस अवधि के दौरान हुई परेशानियों ने सरकारी अस्पतालों की सेवाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मरीज उम्मीद कर रहे हैं कि ऐसी स्थिति फिर कभी न आए, और चिकित्सा सेवाएं बिना रुकावट के जारी रहें। 

Also Read

समयसीमा पर पूरी करें सभी तैयारियां, एआई का भरपूर इस्तेमाल होगा

6 Oct 2024 05:04 PM

प्रयागराज महाकुंभ को लेकर सीएम योगी के निर्देश : समयसीमा पर पूरी करें सभी तैयारियां, एआई का भरपूर इस्तेमाल होगा

कुंभ-2019 के दौरान, करीब 25 करोड़ श्रद्धालुओं ने संगम में स्नान किया था और 100 से अधिक देशों के राजनयिकों ने भी इस भव्य आध्यात्मिक आयोजन का हिस्सा बनने का अनुभव लिया था... और पढ़ें