डीएम इंदुमती : निरीक्षण के दौरान धक्का लगने पर व्यक्ति को मारा थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

निरीक्षण के दौरान धक्का लगने पर व्यक्ति को मारा थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल
UPT | डीएम सी. इंदुमती

Aug 06, 2024 11:01

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर की डीएम सी. इंदुमती ने  सरकारी कार्यालयों की हकीकत निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, भीड़ में से किसी ने उन्हें धक्का दे दियाऔर डीएम ने तुरंत उस व्यक्ति को थप्पड़ मार दिया। 

Aug 06, 2024 11:01

Fatehpur News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर की डीएम सी. इंदुमती ने  सरकारी कार्यालयों की हकीकत जानने के लिए सोमवार को अचानक कई कार्यालयों का निरीक्षण किया। सब रजिस्ट्रार आफिस के निरीक्षण में मिले में तीन संदिग्धों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए तो वहीं कई कर्मचारियों की लापरवाही पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। डीएम के अचानक पहुंचने पर कार्यालयों में अफरा-तफरी मच गई। डीएम इंदुमती ने निरीक्षण के दौरान, भीड़ में से किसी ने उन्हें धक्का दे दिया, जिससे उनकी संतुलन बिगड़ गई और डीएम ने तुरंत उस व्यक्ति को थप्पड़ मार दिया। 
अलग-अलग प्रतिक्रियाएं
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया, जिसमें लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। कई लोगों ने डीएम के इस कदम की निंदा कर रहे है, जबकि कुछ लोग उनकी प्रतिक्रिया को उचित ठहराते नजर आए।

डीएम ने दी सफाई
घटना पर सफाई देते हुए डीएम इंदुमती ने कहा कि भीड़ में धक्का लगने के कारण उन्होंने यह कदम उठाया। उन्होंने कहा कि उनकी मंशा किसी को अपमानित करने की नहीं थी, बल्कि अचानक प्रतिक्रिया के रूप में यह घटना हुई। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अपने कर्तव्यों का पालन करते समय सार्वजनिक शिष्टाचार का ध्यान रखना चाहिए था और इस प्रकार की प्रतिक्रिया से बचना चाहिए था। डीएम ने आगे कहा कि सार्वजनिक सेवा में रहते हुए, उनकी जिम्मेदारी है कि वह लोगों के साथ संयम और शिष्टाचार का पालन करें। उन्होंने इस घटना के लिए खेद व्यक्त किया और कहा कि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो।

कौन हैं आईएएस इंदुमती सिंह
2012 बैच की आईएएस अधिकारी सी. इंदुमती मूल रूप से तमिलनाडु राज्य के पूलमपट्टी गांव की रहने वाली हैं। 1 अक्टूबर 1984 को जन्मी सी. इंदुमती के पास बीई (EEE) की डिग्री है। यूपीएससी परीक्षा में 151वीं रैंक हासिल करने वाली आईएएस सी. इंदुमती फतेहपुर की डीएम और कलेक्टर बनने से पहले राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की निदेशक थीं। आपको बता दें कि 2016 से 2017 के बीच सी. इंदुमती फतेहपुर की मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) भी रह चुकी हैं।

Also Read

24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग, हिंदू संगठनों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

5 Oct 2024 09:30 PM

कौशांबी रामकथा के दौरान फाड़ी गई धार्मिक पुस्तक : 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग, हिंदू संगठनों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में रामकथा के दौरान भागवत गीता के अपमान का मामला सामने आया है। यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने धार्मिक पुस्तक फाड़ दी। इसकी जानकारी जैसे ही हिंदूवादी संगठनों को हुई, उन्होंने हंगामा कर दिया। और पढ़ें