अब मानहानि का केस करेगा विकास दुबे : 45 दिन में 8 बार सांप के काटने का दावा, CMO ने कहा था- 'मनोचिकित्सक से इलाज की जरूरत'

45 दिन में 8 बार सांप के काटने का दावा, CMO ने कहा था- 'मनोचिकित्सक से इलाज की जरूरत'
UPT | अब मानहानि का केस करेगा विकास दुबे

Aug 22, 2024 16:26

फतेहपुर के युवक विकास दुबे को सांप द्वारा मात्र 45 दिन में 8 बार काटने के दावे ने सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा दिया था। सीएमओ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि युवक को सांप ने केवल एक ही बार काटा है। अब विकास दुबे ने सीएमओ के खिलाफ मानहानि का केस करने की बात कही है।

Aug 22, 2024 16:26

Short Highlights
  • 45 दिन में 8 बार सांप के काटने का दावा
  • सीएमओ ने बताया स्नेक फोबिक
  • अब मानहानि का केस करेगा युवक
Fatehpur News : फतेहपुर के युवक विकास दुबे को सांप द्वारा मात्र 45 दिन में 8 बार काटने के दावे ने सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा दिया था। युवक ने कहा था कि नौंवी बार सांप उसे काटेगा, तो वह नहीं बचेगा। मामले ने तूल पकड़ा तो डीएम ने सीएमओ को जांच का आदेश दिया। सीएमओ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि युवक को सांप ने केवल एक ही बार काटा है, लेकिन उसे फोबिया हो गया है। इसलिए युवक को मनोचिकित्सक से इलाज कराने की जरूरत है। अब विकास दुबे ने सीएमओ के खिलाफ मानहानि का केस करने की बात कही है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल फतेहपुर के मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव के रहने वाले एक युवक विकास दुबे ने दावा किया था कि उसे सपने में आकर सांप ने कहा था कि वह उसे लगातार 9 बार काटेगा। 8 बार तो वह बच जाएगा, लेकिन नौंवी बार नहीं बचेगा। शख्स ने दावा कि उसे एक ही सांप ने 40 दिनों के भीतर 7 बार काटा। वह सांप से अपने आप को बचाने के लिए राजस्थान के बालाजी मंदिर में गया। लेकिन सांप वहां भी पहुंच गया और उसे आठवीं बार काट लिया।

बालाजी से मिन्नत कर पाया छुटकारा
विकास दुबे ने दावा किया कि उसे हर शनिवार को बार-बार सपने आते हैं कि सांप उसे काट रहा है। वह सांप ने निजात पाने के लिए मेंहदीपुर बालाजी धाम दर्शन करने के लिए गया। लेकिन शाम की आरती के वक्त वह सांप किसी तरह वहां भी पहुंच गया और उसे 8वीं बार काट लिया। युवक ने कहा कि उसने मेंहदीपुर बालाजी धाम में 27 दिनों तक रहकर तंत्र-मंत्र करा रहा था। अब मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं और बालाजी की कृपा से सांप ने 9वीं बार नहीं काटा है।

सीएमओ ने बताया स्नेक फोबिक
24 वर्षीय विकास दुबे ने दावा कि था कि जब भी उसे सांप ने काटा, उसने हर बार राम सनेही हॉस्पिटल जाकर इलाज कराया। विकास का इलाज करने वाले डॉ. जवाहर ने भी कहा था कि जितनी बार भी उसे सांप ने काटा, एंटी वेनम का इंजेक्शन देकर जान बचाई गई। मामला जब सुर्खियों में आया, जब डीएम ने सीएमओ को जांच के आदेश दिए थे। सीएमओ राजीव नयन गिरी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि विकास दुबे को मात्र एक बार ही सांप ने काटा था, जिसके बाद वह स्नेक फोबिया नामक बीमारी से ग्रसित हो गए। उन्हें बार बार सांप काटने का आभास होता है। सीएमओ ने ये भी कहा था कि विकास दुबे को किसी मनोचिकित्सक से अपना इलाज कराना चाहिए।

अब मानहानि का केस करेगा युवक
बालाजी धाम से लौटने के बाद युवक विकास दुबे को सीएमओ की रिपोर्ट के बारे में पता चला। एक समाचार चैनल से बातचीत में विकास दुबे ने सीएमओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि 7 बार सांप के काटने पर मैंने अपना इलाज राम सनेही हॉस्पिटल में कराया था। मुझे पता चला है कि मेरी गैरमौजूदगी में सीएमओ ने जांच कर डीएम को यह रिपोर्ट सौंपी कि मैं स्नेक फोबिया से ग्रसित हूं। जब सीएमओ ने मेरा बयान नहीं दर्ज किया और न ही मेरा ब्लड सैंपल लिया तो सीएमओ को कैसे पता चला कि मैं स्नेक फोबिया से ग्रसित हूं? सीएमओ की रिपोर्ट से मैं आहत हुआ हूं। मैं सीएमओ के खिलाफ हाईकोर्ट में रिट दाखिल कर मानहानि का दावा करूंगा।

Also Read

संगम नगरी में गंगा और यमुना नदी उफान पर, एनडीआरएफ ने 9 लोगों को बचाया

17 Sep 2024 08:22 PM

प्रयागराज Prayagraj News : संगम नगरी में गंगा और यमुना नदी उफान पर, एनडीआरएफ ने 9 लोगों को बचाया

संगम नगरी प्रयागराज में गंगा और यमुना दोनों नदियां उफान पर हैं। मंगलवार सुबह से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। इसी बीच... और पढ़ें