Prayagraj News : गंगानगर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,अंतर्राज्यीय शराब तस्कर हुए गिरफ्तार, 40 लाख की शराब बरामद

गंगानगर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,अंतर्राज्यीय शराब तस्कर हुए गिरफ्तार, 40 लाख की शराब बरामद
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Jul 23, 2024 02:06

प्रयागराज की गंगा नगर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुखबिर की सटीक सूचना पर दो अंतर्राज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 40 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की है।

Jul 23, 2024 02:06

Short Highlights
  • पंजाब और राजस्थान से शराब की तस्करी करके अन्य राज्यो में सप्लाई करते हैं
  • पुलिस ने सटीक सूचना पर चेकिंग लगाई और शराब भरी ट्रक को हाईवे से पकड़ लिया गया
  • 40 लाख की ये शराब तस्करों ने करनाल से लोड किया था। और रांची में इसकी डिलीवरी देनी थी
Prayagraj News : प्रयागराज की गंगा नगर पुलिस टीम ने अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस को काफी दिनों से दूसरे प्रदेशों से शराब लाकर प्रयागराज सहित अन्य प्रदेशों में सप्लाई का इनपुट मिल रहा था। इस इनपुट को गंभीरता से लेते हुए डीसीपी अभिषेक भारती ने एसीपी फूलपुर के नेतृत्व में एक पुलिस की टीम बना कर इसके वर्कआउट में लगाया गया था।

सटीक सूचना पर चेकिंग के दौरान शराब भरी ट्रक को हाईवे से पकड़ा
पुलिस ने सटीक सूचना पर चेकिंग लगाई और शराब भरी ट्रक को हाईवे से पकड़ लिया गया था। पकड़े गए ट्रक के अंदर बड़ी बड़ी कम्पनियों की शराब की पेटियां भरी थी। जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई जा रही है। पकड़े गए पंजाब के राजदीप सिंह और पंकज कुमार ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वो पंजाब और राजस्थान से शराब की तस्करी करके अन्य राज्यों में सप्लाई करते हैं।
 
उत्तर प्रदेश में टैक्स के कारण शराब की कीमत काफी ज़्यादा
दरसल उत्तर प्रदेश में टैक्स के कारण शराब की कीमत काफी ज़्यादा है। जबकि दिल्ली व हरियाणा में कीमत कम है। तस्कर इसी का फायदा उठा कर शराब की तस्करी करके मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। 40 लाख की ये शराब तस्करों ने करनाल से लोड किया था। और रांची में इसकी डिलीवरी देनी थी लेकिन पुलिस टीम ने इसे मऊआइमा में ही पकड़ लिया। पकड़े गए लोगों से पूछ ताछ की जा रही है। जल्द ही पुलिस इस तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़ करके इसमें शामिल और लोगों को भी गिराफ्तार करेगी।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें