Prayagraj News :  सपा ब्लॉक प्रमुख मुजफ्फर पर गैंगस्टर की कार्रवाई, गोतस्करी के आरोप

सपा ब्लॉक प्रमुख मुजफ्फर पर गैंगस्टर की कार्रवाई, गोतस्करी के आरोप
UPT | मुजफ्फर की बुर्के में पुलिस से पकड़े जाने के बाद की फोटो

Oct 26, 2024 13:45

प्रयागराज में अतीक के करीबी माने जाने वाले सपा ब्लॉक प्रमुख व गोतस्कर गिरोह सरगना मुजफ्फर पर एक बार फिर से पुलिस की तरफ से गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है

Oct 26, 2024 13:45

Short Highlights

 

 

Prayagraj News : प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी माने जाने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के ब्लॉक प्रमुख मुजफ्फर के खिलाफ एक बार फिर से गैंगस्टर कानून के तहत कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई सोरांव थाना पुलिस द्वारा की गई है, जिसमें उसके भाई असलम और आदिल को भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस अब मोतीकुंज लोहामंडी आगरा निवासी आदिल के खिलाफ चार्जशीट के बाद उसकी अवैध संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। 

गैंग का सरगना और 30 से अधिक मामले
मुजफ्फर कौड़िहार, जो नवाबगंज के चफरी गांव से ब्लॉक प्रमुख हैं, एक गिरोह का नेतृत्व कर रहे हैं, जो प्रतिबंधित पशुओं की हत्या कर मांस बेचने का कार्य करता है। यह गिरोह मांस की सप्लाई केवल प्रयागराज में ही नहीं, बल्कि बंगाल और अन्य प्रांतों में भी करता है। सोरांव पुलिस ने बताया कि इस गिरोह के खिलाफ पहले भी गोवध अधिनियम के तहत 2022 में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें चार्जशीट भी लग चुकी है। मुजफ्फर के खिलाफ प्रयागराज, भदोही, कौशांबी, चंदौली और वाराणसी जिले के अलग-अलग थानों में कुल 30 से अधिक मामले दर्ज हैं।



गिरफ्तारी के दौरान बुर्का पहनने का नाटक
पुलिस ने मुजफ्फर को गौतस्करी के एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के समय मुजफ्फर ने पुलिस से बचने के लिए महिलाओं का बुर्का पहन रखा था। जब पुलिस ने संदेह जताते हुए महिला सिपाही से उसका बुर्का उतरवाया, तो सब हैरान रह गए। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

चौकी का घेराव कर हंगामा शुरू
मुजफ्फर की गिरफ्तारी की खबर फैलते ही उसके समर्थकों ने थाने और पुलिस चौकी का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने उन्हें समझाया कि मुजफ्फर गौतस्करी के एक पुराने मामले में वांटेड है, जिसके बाद किसी तरह समर्थक शांत हुए। यह घटना एक बार फिर से दिखाती है कि किस तरह से स्थानीय नेता अपने प्रभाव का उपयोग करके कानून से बचने की कोशिश करते हैं। 

Also Read

प्रयागराज संग्रहालय लगाएगा प्रदर्शनी, भारतीय पुरातन संस्कृति और वैभव के होंगे दर्शन

26 Oct 2024 02:38 PM

प्रयागराज महाकुंभ- 2025 : प्रयागराज संग्रहालय लगाएगा प्रदर्शनी, भारतीय पुरातन संस्कृति और वैभव के होंगे दर्शन

प्रयागराज संग्रहालय एक भव्य प्रदर्शनी का आयोजन करेगा, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बन रहे विश्व के सबसे बड़े युगे-युगीन संग्रहालय का एक झलक भी प्रदर्शित किया जाएगा... और पढ़ें