Prayagraj News : तानों से तंग बेटे ने की मां की हत्या, लूट का बनाया बहाना, हकीकत जान पुलिस भी सन्न

तानों से तंग बेटे ने की मां की हत्या, लूट का बनाया बहाना, हकीकत जान पुलिस भी सन्न
UPT | हत्या का खुलासा करते डीसीपी दीपक भूकर।

Jul 25, 2024 11:41

प्रयागराज के करेली थाना क्षेत्र में नया पुरवा भावापुर में रविवार 21 जुलाई को 54 वर्षीय महिला सुभद्रा पाल की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतका का बेटा और वादी सचिन पाल ही हत्यारा निकला। एसओजी...

Jul 25, 2024 11:41

Short Highlights
  • सचिन ने बताया कि उसके ऊपर करीब 6.5 लाख रुपए का कर्ज हो गया था।
  • सचिन ने सोचा लूट का बहाना बनाने से लोग उससे कर्ज के पैसे नही मांगेंगे।
  • कड़ाई से पूछताछ में सचिन ने खोले राज, हत्या में प्रयोग मूसल बरामद।
Prayagraj News : प्रयागराज के करेली थाना क्षेत्र में नया पुरवा भावापुर में रविवार 21 जुलाई को 54 वर्षीय महिला सुभद्रा पाल की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतका का बेटा और वादी सचिन पाल ही हत्यारा निकला। एसओजी सिटी और करेली थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने हत्यारोपी बेटे सचिन पाल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर आलाकत्ल भी बरामद कर लिया है।

क्या है पूरा मामला
हत्यारोपी बेटा 30 वर्षीय सचिन पाल हाईकोर्ट के पास फोटो स्टेट की दुकान चलाता था। उसके पिता मनीराम पाल भी हाईकोर्ट के पास स्टेनोग्राफी का काम करते हैं। रविवार 21 जुलाई को वह घर पर ही मौजूद था। भोजन कर आराम कर रहा था। लेकिन, दुकान पर नहीं जा रहा था। जिसको लेकर मां सुभद्रा पाल ने उसे डांटा था और दो-तीन थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद गुस्से में आकर उसने अपनी मां के चेहरे पर मुक्का मारा, जिससे वह बेड पर गिर गई। इसके बाद उसने कमरे में रखे लोहे के सिल बट्टे से मां के सिर पर कई बार प्रहार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बेटे ने रची साजिश
मां की मौत के बाद उसने घर का सामान बिखेर दिया और घटना को लूटपाट का रंग देने की कोशिश की। उसने ही अपनी मां की हत्या की एफआईआर करेली थाने में दर्ज कराई थी। हत्यारोपी बेटे सचिन पाल ने हत्या के बाद सिलबट्टे को हाईकोर्ट के पास ओवर ब्रिज के नीचे झाड़ी में फेंक दिया था। पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसके ऊपर करीब 6.5 लाख रुपए का कर्ज हो गया था और करीब ढाई लाख रुपये शेयर मार्केट में डूब गये थे। उसने यह सोचा था कि अगर वह घर में लूटपाट की बात को फैला देगा, तो जिससे उसने पैसा लिए हैं, वह उधारी नहीं मांगेंगे और फौरी तौर पर उसे राहत मिल जाएगी।

एक पत्रकार भी हिरासत में
इस मामले के खुलासे के लिए एसीपी अतरसुइया पुष्कर वर्मा ने पुलिस की पांच टीमों का गठन किया था। पुलिस को सचिन पाल की गतिविधियां कुछ संदिग्ध लगीं। इसके बाद पुलिस ने उसके मोबाइल की कॉल की डिटेल खंगाली और उससे सख्ती से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है। इस मामले में हत्यारोपी को 14-15 लाख कैश और 5 लाख ज्वैलरी की लूट का मुकदमा दर्ज करने की सलाह देने वाले कथित पत्रकार को भी एसओजी टीम ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। पुलिस उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें