Prayagraj News : 28 जून तक चलेगा आरक्षित कोचों में सघन जांच का अभियान, जानें डिटेल...

28 जून तक चलेगा आरक्षित कोचों में सघन जांच का अभियान, जानें डिटेल...
UPT | प्रयागराज रेलवे स्टेशन

Jun 19, 2024 17:05

प्रयागराज मंडल के मण्डल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी के निर्देशन में मण्डल में चलने वाली विभिन्न गाड़ियों में ग्रीष्मकाल में होने वाली भीड़ के प्रबंधन का प्रयास किया जा रहा है। जिससे यात्रियों को असुविधा...

Jun 19, 2024 17:05

Short Highlights
  • भीड़ प्रबंधन और ओवर चार्जिंग को रोकने के लिए वाणिज्यिक निरीक्षकों की नियुक्ति। 
  • अब तक 363 गाड़ियों की जाच कर 740 यात्रियों को गाड़ी से उतारा गया। 
Prayagraj News : प्रयागराज मंडल के मण्डल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी के निर्देशन में मण्डल में चलने वाली विभिन्न गाड़ियों में ग्रीष्मकाल में होने वाली भीड़ के प्रबंधन का प्रयास किया जा रहा है। जिससे यात्रियों को असुविधा न हो। इसके लिए वाणिज्य निरीक्षक एवं पर्यवेक्षक गाड़ियों में 28 जून तक आरक्षित श्रेणियों के कोचों में सघन जांच करने का अभियान चलाएंगे। 

28 जून तक चलेगा चेकिंग अभियान
प्रयागराज मंडल ने ग्रीष्मकालीन भीड़ को देखते हुए विशेष ट्रेनों के सुरक्षित और सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित करने, भीड़ प्रबंधन और ओवर चार्जिंग को रोकने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर वाणिज्यिक निरीक्षक, पर्यवेक्षकों और अधिकारियों को तैनात किया गया है।

अब तक 363 गाड़ियों की जांच
इस अभियान के अंतर्गत 14 से 17 जून तक 363 गाड़ियों की जांच कर 740 अनियमित यात्रियों को गाड़ी से उतारा गया। प्रतीक्षा सूची वाले 794 यात्रियों को आरक्षित कोच से अनारक्षित कोच में भेजा गया। 376 बिना टिकट यात्रियों पर जुर्माना लगाया गया। 

Also Read

ननिहाल से घर लौट रहे दो किशोर हुए लापता, अनहोनी की आशंका से चिंतित हुए परिजन

7 Jul 2024 07:01 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : ननिहाल से घर लौट रहे दो किशोर हुए लापता, अनहोनी की आशंका से चिंतित हुए परिजन

प्रतापगढ़ में बाघराय थाना क्षेत्र से दो बच्चों के गायब होने का मामला सामने आया है। ननिहाल गए दो किशोर बस से घर लौटते समय अचानक लापता हो गए... और पढ़ें