प्रयागराज से वाराणसी तक कांवड़ियों के लिए वन वे लागू : 24 घंटे अलर्ट पर रहेगा सुरक्षा बल, ड्रोन से होगी निगरानी 

24 घंटे अलर्ट पर रहेगा सुरक्षा बल, ड्रोन से होगी निगरानी 
UPT | कांवड़ियों के रास्ते और घाटों की जांच करते डीसीपी दीपक और डीसीपी अभिषेक

Jul 22, 2024 13:11

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद से पूरे प्रदेश में कांवड़ियों की सुविधाओं में कोई कमी ना आने पाए इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से लगा हुआ है। आज से प्रयागराज से वाराणसी जाने वाले राजमार्ग के एक तरफ के रूट को कांवड़ियों के लिए रिजर्व कर दिया गया है।

Jul 22, 2024 13:11

Short Highlights
  • कांवड़ियों को शुद्ध और सात्विक भोजन मिले इसके लिए रास्ते में खाने पीने वाली दुकानों की हो रही जांच
  • रास्ते की खराब स्ट्रीट लाइट संबंधित विभाग से संपर्क कर ठीक करा दी गई है
  • आला पुलिस अफसरों ने किया दौरा, ड्रोन से होगी रूट की निगरानी
Prayagraj News : सोमवार से सावन शुरू हो रहा है। इस बार सावन में श्रद्धालुओं के लिये योगी सरकार ने कई सुविधाएं भी दी हैं। कांवड़ लेकर आ रहे श्रद्धालुओ की सुरक्षा के लिए वाराणसी प्रयागराज हाई वे को वन वे किया गया है, ताकि सड़क हादसे न होने पाए और एक तरफ की लेन कांवरियों के लिए रिजर्व रखी जाएगी। प्रयागराज के डीसीपी सिटी दीपक भूकर और डीसीपी गंगा नगर अभिषेक भारती ने अलग अलग ज़ोन के गंगा घाट का निरीक्षण किया और जल लेकर जाने वाले रूट का पुलिस कर्मियों के साथ दौरा कर सम्बंधित पुलिस कर्मियों को ज़रूरी दिशा निर्देश दिया।

निरंतर गश्त करने का निर्देश 
दारा गंज घाट पर डीसीपी दीपक भूकर ने थाना प्रभारी को गश्त निरंतर जारी रखने का निर्देश दिया है। इसी तरह श्रीगवेपुर धाम और हंडिया तक डीसीपी अभिषेक भारती ने स्थलीय निरीक्षण कर कांवड़ रूट का जायज़ा लिया और संबंधित थानेदारों को पूरे रूट पर निगरानी के लिए निर्देशित किया है। हंडिया इलाके में कई जगहों पर स्ट्रीट लाइट खराब होने पर डीसीपी ने सम्बंधित विभाग से सम्पर्क कर ठीक भी करा दिया ताकि रात में श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो।

ड्रोन कैमरे से निगरानी 
इसके अलावा शहर के प्रमुख शिव मंदिरों का भी पुलिस अफसरों ने दौरा किया और सुरक्षा से सम्बंधित कई बदलाव किए। इस बार कांवड़ियों की सुरक्षा के तीन हजार से अधिक सिपाही रास्ते में लगाए गए हैं। जगह जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ ही पूरे रास्ते में आने वाले थाना क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। रास्ते की खाने-पीने वाली दुकानों में जांच भी की जाएगी जिससे देखा जा सके कि कांवड़ियों को शुद्ध और सात्विक भोजन मिल रहा है कि नहीं।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें