Prayagraj News : कपिल मुनि और सूरजभान करवरिया को मिली पेरोल, नीलम की तेरहवीं में होंगे शामिल

कपिल मुनि और सूरजभान करवरिया को मिली पेरोल, नीलम की तेरहवीं में होंगे शामिल
UPT | पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया और पूर्व एमएलसी सूरजभान करवरिया।

Oct 04, 2024 12:31

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिवंगत पूर्व भाजपा विधायक नीलम उदयभान करवरिया की तेरहवीं संस्कार में शामिल होने के लिए पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया और पूर्व एमएलसी सूरजभान करवरिया का 4 से 10 अक्टूबर तक की पेरोल...

Oct 04, 2024 12:31

Short Highlights
  • कपिल मुनि करवरिया और सूरज भान करवरिया अपने खर्च पर पुलिस हिरासत में रहेंगे।
  • दस अक्टूबर की शाम पांच बजे वरिष्ठ अधीक्षक सेंट्रल जेल के सामने हाज़िर होना होगा।
Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिवंगत पूर्व भाजपा विधायक नीलम उदयभान करवरिया की तेरहवीं संस्कार में शामिल होने के लिए पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया और पूर्व एमएलसी सूरजभान करवरिया का 4 से 10 अक्टूबर तक की पेरोल स्वीकृत कर ली है। उन्हें आज जेल से पेरोल पर छोड़ा जाएगा। यह आदेश न्यायमूर्ति अरविंद सिंह सांगवान एवं न्यायमूर्ति मोहम्मद अजहर हुसैन इदरीशी की खंडपीठ ने कपिल मुनि करवरिया और सूरज भान करवरिया की अर्जियों पर दिया है।

चार दिन की मिली थी जमानत
अधिवक्ता सुरेश चंद्र द्विवेदी ने न्यायालय को बताया कि हाल ही में न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता एवं न्यायमूर्ति सुरेन्द्र सिंह की खंडपीठ ने स्वर्गीय नीलम उदयभान करवरिया के अंतिम संस्कार के लिए दोनों भाइयों को पुलिस हिरासत में 28 सितंबर से एक अक्टूबर तक अल्पकालिक जमानत दी थी। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हीं शर्तों और नियमों पर दोनों भाइयों को नीलम उदयभान करवरिया की तेरहवीं में शामिल होने के लिए अल्पकालिक जमानत दी जानी चाहिए, जो पांच से आठ अक्टूबर तक आयोजित होना है।

अल्पकालिक पैरोल पर रिहा करने का आदेश 
सुनवाई के बाद खंडपीठ ने पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया एवं पूर्व एमएलसी सूरजभान करवरिया को 4 से 10 अक्टूबर तक अल्पकालिक पैरोल पर रिहा करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि इस अवधि में दोनों भाई अपने खर्च पर पुलिस हिरासत में रहेंगे। यह भुगतान जेल में आत्मसमर्पण करने पर या उससे पहले किया जाएगा। कोर्ट ने रजिस्ट्रार अनुपालन आदेश आज ही पक्षकारों को तामील कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। दोनों भाई दस अक्टूबर को शाम पांच बजे वरिष्ठ अधीक्षक सेंट्रल जेल नैनी के सामने हाज़िर होंगे। अगली तारीख को अदालत के सामने समर्पण प्रमाणपत्र दाखिल करना पड़ेगा।

Also Read

दुर्गा पूजा देखने गई बच्ची की हत्या कर शव खेत में फेंका, रेप की आशंका...

4 Oct 2024 01:55 PM

प्रयागराज प्रयागराज में मासूम से हैवानियत : दुर्गा पूजा देखने गई बच्ची की हत्या कर शव खेत में फेंका, रेप की आशंका...

प्रयागराज के सोरांव थाना क्षेत्र में एक 8 साल की बच्ची की हत्या कर शव खेत में फेंक दिया गया। बच्ची कल रात से लापता थी। आज सुबह बालिका का शव खेत में मिलने से हड़कंप मच गया है। बच्ची की लाश उसके घर से कुछ मीटर... और पढ़ें