Kaushambi : गोरखपुर से कानपुर जा रही एक यात्री ट्रेन में लगी आग, समय रहते आग पर पाया गया काबू

गोरखपुर से कानपुर जा रही एक यात्री ट्रेन में लगी आग, समय रहते आग पर पाया गया काबू
UPT | आग बुझाते कर्मचारी

May 29, 2024 15:18

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में गोरखपुर से कानपुर जा रही एक यात्री ट्रेन में बुधवार (29 मई) को आग लग गई। इस घटना से यात्रियों में दहशत का माहौल बन गया...

May 29, 2024 15:18

Short Highlights
  • गोरखपुर से कानपुर जा रही एक यात्री ट्रेन में लगी आग
  • यात्रियों में दहशत का माहौल
  •  समय रहते आग पर पाया गया काबू
Kaushambi : गोरखपुर से कानपुर जा रही एक यात्री ट्रेन में उस वक्त हड़कंप मच गई जब जनरल बोगी के पहिए से धुआं निकलने लगा। इस घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया जिससे किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। 

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में गोरखपुर से कानपुर जा रही एक यात्री ट्रेन में बुधवार (29 मई) को आग लग गई। इस घटना से यात्रियों में दहशत का माहौल बन गया। हालांकि, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना की सूचना मिलते ही रेलकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया और आग को समय रहते बुझा दिया।

रेल अधिकारी ने बताया कब हुई घटना
रेल अधिकारी ने बताया कि ट्रेन सुबह करीब नौ बजकर 20 मिनट पर कौशांबी जिले के भरवारी रेलवे स्टेशन के पास पहुंच रही थी, तभी लोगों ने उसमें आग देखी। जिसके बाद तुरंत ट्रेन को रुकवाया गया और कोच के यात्रियों और आस-पास के कोचों में मौजूद लोगों को तत्काल बाहर निकाला गया। रेलवे कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पा लिया। 

मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार, गाड़ी नंबर 15004 अप  प्लेटफॉर्म संख्या-2 पर समय 09:25 बजे आकर खड़ी हुई। इंजन से चौथे जनरल कोच से धुआं निकलता दिखाई दिया। जिस पर RPF व स्टेशन स्टाफ तुरंत मौके पर पहुंचे। चक्के से निकल रहे धुंए को फायर फिचकारी से बुझा दिया गया और ट्रेन को सकुशल सवा 10 बजे रवाना किया गया। 

Also Read

उमरवैश्य समाज सभा ने किया 18वें छात्र- छात्रा सम्मान समारोह का आयोजन

30 Jun 2024 05:46 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News :  उमरवैश्य समाज सभा ने किया 18वें छात्र- छात्रा सम्मान समारोह का आयोजन

प्रतापगढ़ जिला उमरवैश्य समाज सभा द्वारा आयोजित 18वें छात्र-छात्रा सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को चिलबिला स्थित उमरवैश्य धर्मशाला में... और पढ़ें