कौशांबी की सड़कों पर फर्राटे भर रही मौत : डग्गामार वाहनों को किसी के जान की परवाह नहीं, पुलिस का भी नहीं हैं खौफ

डग्गामार वाहनों को किसी के जान की परवाह नहीं, पुलिस का भी नहीं हैं खौफ
UPT | डग्गामार वाहन

Feb 21, 2024 10:53

जिले की सड़कों पर इन दिनों मौत फर्राटे भर रही है। डग्गामार वाहन लोगों की जान से खुलेआम खिलवाड़ कर रहे हैं। कम किराये का लालच देकर सवारियों को अपने वाहनों में ठूंस-ठूंसकर...

Feb 21, 2024 10:53

Short Highlights
  • डग्गामार वाहनों में सफर करने को मजबूर यात्री
  • लोगों की जान से कर रहे हैं खिलवाड़
Kaushambi News : जिले की सड़कों पर इन दिनों मौत फर्राटे भर रही है। डग्गामार वाहन लोगों की जान से खुलेआम खिलवाड़ कर रहे हैं। कम किराये का लालच देकर सवारियों को अपने वाहनों में ठूंस-ठूंसकर भर रहे हैं। इन वाहन चालकों में पुलिस और प्रशासन का भी कोई खौफ नहीं है। यहां तक की सड़कों पर चल रहे डग्गामार वाहनों पर पुलिस का कोई नियंत्रण नहीं होने के चलते ये आएदिन हादसों का सबब बन रहे हैं। डग्गामार वाहनों के पास न तो रजिस्ट्रेशन होता है, ना परमिट और ना फिटनेस के कागज़ात। 

क्या है पूरा मामला
अपनी जान जोखिम में डालकर इन वाहनों में यात्रा कर रहे लोगों की भी अपनी मजबूरी है। इसके पीछे क्षेत्र में परिवहन संसाधनों का पहले से ही भारी अभाव सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। आपको बता दें कि जिले के अधिकांश ग्रामीण इलाकों में रोडवेज बसों की कमी के चलते क्षेत्र में डग्गामार वाहनों का चलना आम बात है। यहां के मुख्य मार्गों से लेकर संपर्क मार्गों पर रोडवेज की बसों की संख्या न के बराबर है। जिसके चलते भी यात्री डग्गामार वाहनों में सफर करने को मजबूर हैं। 

डग्गामार वाहनों के मालिक भी उठा रहे मजबूरी का फायदा
डग्गामार वाहनों के मालिक लोगों की मजबूरी का जमकर फायदा उठा रहे हैं। कौशाम्बी जिले के सभी हिस्सों में इस तरह की समस्या सामने आ रही है। वाहन चालक सवारियों को भेड़-बकरियों की तरह ठूंस-ठूंसकर भरते हैं। इसके अलावा हद की बात तो यह है कि इन डग्गामार वाहनों की चालक सीट पर तीन-तीन सवारियों को देखा जा सकता है, जो सीधे सड़क दुर्घटनाओं को दावत दे रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि अवैध रूप से चल रहे डग्गामार वाहनों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई न करना चिंता का विषय है।

Also Read

मामले में 8 लोग दोषी करार, भांजा भी निर्दोष साबित

5 Jul 2024 02:35 PM

प्रयागराज अपहरण कांड में डॉन बबलू श्रीवास्तव बरी : मामले में 8 लोग दोषी करार, भांजा भी निर्दोष साबित

अंडरवर्ल्ड डॉन और किडनैपिंग किंग के नाम से कुख्यात बबलू श्रीवास्तव को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बरी कर दिया है। बबलू के साथ उसका भांजा संकल्प भी बरी करार दिया गया है। और पढ़ें