advertisements
advertisements

Kaushambi News : चुनाव खर्च पर ऐसे रखी जाएगी नजर, निर्वाचन अधिकारी ने टीम को दिए ये निर्देश... 

चुनाव खर्च पर ऐसे रखी जाएगी नजर, निर्वाचन अधिकारी ने टीम को दिए ये निर्देश... 
UPT | उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार गोंड व अन्य।

Apr 03, 2024 13:56

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कौशांबी में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष एवं सकुशल सम्पन्न कराने के लिए निर्वाचन अधिकारी ने कई टीमों का गठन किया है। चुनाव खर्च पर नजर रखने...

Apr 03, 2024 13:56

Short Highlights
  • दैनिक आधार पर सभी टीमों से प्राप्त सूचनायें एकत्रित करेगी ये टीम।
  • चेक-पोस्ट से रखी जाएगी अवैध और असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर नजर। 
Kaushambi News : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कौशांबी में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष एवं सकुशल सम्पन्न कराने के लिए निर्वाचन अधिकारी ने कई टीमों का गठन किया है। चुनाव खर्च पर नजर रखने के लिए अगल से टीमें बनाई गईं हैं। इनमें लेखा टीम, स्थैटिक टीम, वीडियो निगरानी टीम एवं वीडियो अवलोकन टीम शामिल हैं। इन टीमों में शामिल लोगों को उदयन सभागार में प्रशिक्षण दिया गया।
  
टीमें ऐसे रखेंगी चुनावी खर्च पर नजर
उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार गोंड ने निर्वाचन व्यय के लिए गठित टीमों को उनके कार्यों एवं दायित्वों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वीडियो निगरानी टीमों को रिकार्डिंग के प्रारम्भ में कार्यक्रम का नाम और प्रकार, तारीख, स्थान और कार्यक्रम का संचालन करने वाली पार्टी एवं अभ्यर्थी का नाम, स्वर प्रणाली (वायस मोड) में रिकार्ड करना होगा। वीडियो निगरानी दल (वीएसटी) निर्वाचन की घोषणा की तारीख से मतदान की तारीख तक अपनी ड्यूटी जारी रखेंगे। वीएसटी टीम भाषण तथा अन्य कार्यक्रमों को भी रिकार्ड करेंगी, जिससे यह पता लगाया जा सके कि कहीं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है।

चेक-पोस्ट से रखी जाएगी निगरानी
अरुण कुमार ने कहा कि एसएसटी द्वारा संवेदनशील स्थानों पर चेक-पोस्ट स्थापित किया जाएगा। वहां से अवैध और असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर नजर रखी जाएगी। एसएसटी/वीएसटी टीम जांच करते समय विनम्र स्वभाव, मर्यादित एवं शिष्ट आचारण का प्रदर्शन करेंगे। प्रभारी व्यय अनुवीक्षण/वरिष्ठ कोषाधिकारी रवीन्द्र प्रताप सिंह ने भी निर्वाचन व्यय के लिए गठित टीमों को जरूरी निर्देश दिए और कहा कि लेखा टीम दैनिक आधार पर सभी टीमों (वीएसटी, एफएसटी, एसएसटी, वीवीटी, एमसीएमसी आदि) से प्राप्त सूचनायें एकत्रित करेंगी।

Also Read

डीएम के निर्देश पर 5 वर्ष से अधिक तहसील में लम्बित 264 वादों का किया गया निस्तारण

19 Apr 2024 02:02 AM

प्रतापगढ़ Pratapgarh news : डीएम के निर्देश पर 5 वर्ष से अधिक तहसील में लम्बित 264 वादों का किया गया निस्तारण

प्रतापगढ़ जिलाधिकारी संजीव रंजन द्वारा तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों के न्यायालय में लम्बित 05 वर्ष से अधिक पुराने नामान्तरण... और पढ़ें