सरकारी स्कूल में कोई बना गया था कब्र : जांच के बाद 2 गिरफ्तार, वजह जानकर पुलिस ने भी पकड़ लिया माथा

जांच के बाद 2 गिरफ्तार, वजह जानकर पुलिस ने भी पकड़ लिया माथा
UPT | कब्रिस्तान

Aug 28, 2024 19:51

सरकारी स्कूल के अंदर कब्र बनाने की घटना ने इलाके में हड़कंप मचा दिया था। जांच करने पर पता चला कि दो दिनों की छुट्टी के दौरान, गांव के दो व्यक्तियों ने स्कूल के परिसर में छिपकर कब्र खोद डाली और उसे सीमेंट से पक्का कर दिया।

Aug 28, 2024 19:51

Short Highlights
  • सरकारी स्कूल में कोई बना गया था कब्र
  • जांच के बाद 2 आरोपी गिरफ्तार
  • पुलिस ने आनन-फानन में कब्र को हटवाया
Kaushambi News : उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र में स्थित सरकारी स्कूल के अंदर कब्र बनाने की घटना ने इलाके में हड़कंप मचा दिया था। जांच करने पर पता चला कि दो दिनों की छुट्टी के दौरान, गांव के दो व्यक्तियों ने स्कूल के परिसर में छिपकर कब्र खोद डाली और उसे सीमेंट से पक्का कर दिया। जब स्कूल के हेडमास्टर राजकुमार वर्मा ने मंगलवार की सुबह स्कूल खोला, तो उन्होंने कब्र देखी, जिससे वे चौंक गए और बच्चों में भय का माहौल बन गया। हेडमास्टर ने तुरंत बीएसए और पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

पुलिस ने कब्र को हटवाया
जिला प्रशासन की ओर से मामले की गंभीरता को देखते हुए, एसडीएम मंझनपुर आकाश सिंह, बीएसए कमलेंद्र कुशवाहा और पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कब्र को स्कूल से हटा दिया। इसके साथ ही, हेडमास्टर की तहरीर पर पुलिस ने हासिम और कासिम नाम के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें कि कब्र मिलने के बाद जब पुलिस गांव वालों से पूछताछ कर रही थी, तो कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं था।

आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत
कौशाम्बी के डीएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि स्कूल परिसर में कब्र बनाने की सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। हेडमास्टर की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। कब्र को हटवाने की प्रक्रिया पूरी कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि इस तरह की घटनाओं को लेकर प्रशासन और पुलिस की निगरानी मजबूत की जाएगी, ताकि भविष्य में ऐसी अनधिकृत गतिविधियाँ न हों।

वजह जानकर हैरान रह गई पुलिस
स्कूल में कब्र बनाने के पीछे आरोपियों ने जो वजह बताई है, उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। दरअसल स्कूल के आस-पास पहले से ही कब्र बनी हुई हैं। यहां बाद में प्राथमिक स्कूल बना।  हासिम और कासिम की बहन सितारा की मौत 30 साल पहले सांप काटने से हो गई थी और उसे उसी कब्रिस्तान में दफनाया गया था। जब स्कूल का निर्माण हुआ और बाउंड्री बनाई गई, तब सितारा की कब्र भी बाउंड्री के अंदर आ गई। इसी कारण जब स्कूल बंद हुआ, तो दोनों भाइयों ने कब्र को ईंट और पत्थर लगाकर पक्का करवा दिया।

Also Read

अपने नौकर के नाम पर खरीदा था, फार्महाउस बनाने का था सपना

13 Sep 2024 06:55 PM

प्रयागराज माफिया अतीक अहमद की 6 करोड़ की जमीन कुर्क : अपने नौकर के नाम पर खरीदा था, फार्महाउस बनाने का था सपना

माफिया अतीक की मौत के बाद से प्रयागराज पुलिस उसकी अपराध से अर्जित संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में माफिया अतीक की एक और बेनामी संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर दिया है। और पढ़ें