माफिया अतीक अहमद की 6 करोड़ की जमीन कुर्क : अपने नौकर के नाम पर खरीदा था, फार्महाउस बनाने का था सपना

अपने नौकर के नाम पर खरीदा था, फार्महाउस बनाने का था सपना
UPT | कुर्क जमीन पर अपना बोर्ड लगाती पुलिस।

Sep 14, 2024 02:13

माफिया अतीक की मौत के बाद से प्रयागराज पुलिस उसकी अपराध से अर्जित संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में माफिया अतीक की एक और बेनामी संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर दिया है।

Sep 14, 2024 02:13

Prayagraj News : प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की एक और बेशकीमती जमीन को कुर्क कर लिया है। इस जमीन की कीमत लगभग 6 करोड़ रुपये है और अतीक इस पर यमुना नदी के किनारे एक आलीशान फार्महाउस बनवाने की योजना बना रहा था। यह जमीन यमुना नदी के बिलकुल पास स्थित है, जिसे अतीक ने अपने नौकर के नाम पर खरीद रखा था। पुलिस ने आज इस जमीन को कुर्क कर सरकारी बोर्ड लगवाते हुए डुगडुगी पिटवाकर जनता को इसकी जानकारी दी।

हजार करोड़ की सम्पत्ति कुर्क, अतीक की संपत्तियों पर कार्रवाई जारी
अतीक अहमद की मौत के बाद भी उसकी अवैध और बेनामी संपत्तियों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। अब तक, पुलिस ने माफिया अतीक की लगभग हजार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों को कुर्क कर लिया है। इसी क्रम में, आज प्रयागराज की कैंट पुलिस ने माफिया अतीक की एक और कीमती जमीन को गैंगस्टर अधिनियम के तहत कुर्क कर लिया। पुलिस ने इस जमीन पर कुर्की का बोर्ड लगवाकर मुनादी करवाई, जिससे लोगों को इस कार्रवाई की सूचना दी गई।

पुलिस को गुप्त जानकारी मिलने के बाद जांच की 
प्रयागराज के नैनी क्षेत्र के महेवा गांव में स्थित यह जमीन 1550 वर्ग गज की है, जिसकी बाजार कीमत लगभग 6 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। अतीक ने यह जमीन अपने नौकर श्याम जी सरोज के नाम पर खरीदी थी, जो करेली इलाके का निवासी बताया जा रहा है। पुलिस को इस जमीन के बारे में गुप्त जानकारी मिलने के बाद गोपनीय जांच की गई, जिसमें यह पता चला कि अतीक इस जमीन पर फार्महाउस बनवाना चाहता था।

पुलिस की कार्रवाई और जांच जारी
कैंट पुलिस की विवेचना के दौरान अतीक की अवैध संपत्तियों का खुलासा हुआ, जिसके बाद पुलिस ने कमिश्नर कोर्ट के आदेश पर यह जमीन कुर्क की। ऐडिशनल एडीसीपी श्वेताभ पांडेय ने बताया कि अतीक ने इस जमीन को दूसरों के नाम पर खरीदकर छुपा रखा था, और इसी कारण से आज इस पर कानूनी कार्रवाई की गई।  

Also Read

संगम नगरी में गंगा और यमुना नदी उफान पर, एनडीआरएफ ने 9 लोगों को बचाया

17 Sep 2024 08:22 PM

प्रयागराज Prayagraj News : संगम नगरी में गंगा और यमुना नदी उफान पर, एनडीआरएफ ने 9 लोगों को बचाया

संगम नगरी प्रयागराज में गंगा और यमुना दोनों नदियां उफान पर हैं। मंगलवार सुबह से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। इसी बीच... और पढ़ें