Prayagraj News : संगम नगरी में गंगा और यमुना नदी उफान पर, एनडीआरएफ ने 9 लोगों को बचाया

संगम नगरी में गंगा और यमुना नदी उफान पर, एनडीआरएफ ने 9 लोगों को बचाया
UPT | एनडीआरएफ के द्वारा बचाए गए लोग और पुलिस

Sep 18, 2024 23:52

संगम नगरी प्रयागराज में गंगा और यमुना दोनों नदियां उफान पर हैं। मंगलवार सुबह से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। इसी बीच...

Sep 18, 2024 23:52

Prayagraj News : संगम नगरी प्रयागराज में गंगा और यमुना दोनों नदियां उफान पर हैं। मंगलवार सुबह से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। इसी बीच थरवई थाना क्षेत्र के पैगम्बरपुर धुरवा में 03 नाव में 12 व्यक्ति मछली पकड़ने गंगा नदी में चले गए। लेकिन खराब मौसम और गंगा की तेज धारा में 02 नावें पलट गईं। जिससे दोनों नाव में सवार नौ लोग डूबने लगे। तुरंत सूचना पर तत्काल एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया।



डिजास्टर टीमों ने गंगा नदी में नाव पलटने से डूब रहे नौ लोगों को सकुशल बचा लिया। रेस्क्यू ऑपरेशन में 42 बटालियन पीएसी बाढ़ राहत टीम के जवान भी शामिल रहे। दरअसल, खराब मौसम के चलते गंगा नदी में उठ रही तेज लहरों में नाव का संतुलन अचानक बिगड़ गया। जिससे नाव पलट गई और हादसा हो गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू कर डूब रहे सभी लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। इसी इलाके के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में एक मचान पर तीन अन्य लोग भी फंसे हुए थे।
एक दर्जन लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला
इन लोगों को भी रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने इस इलाके से एक दर्जन लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला है। रेस्क्यू कर बाहर निकाले गए लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धर्मपुर धुरवा भेजा गया। डॉक्टरों की जांच में सभी स्वस्थ्य पाये गये। इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

बारिश की वजह से रेस्क्यू का कार्य प्रभावित
हालांकि सुबह से हो रही बारिश की वजह से रेस्क्यू का कार्य भी प्रभावित हुआ है। डीसीपी गंगानगर कुलदीप सिंह गुणावत ने रेस्क्यू फंसे लोगों को बाहर निकालने वाली एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीम की सराहना करते हुए बधाई दी है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एसडीएम फूलपुर और एसीपी थरवई भी मौजूद रहे।

Also Read

कृषि सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित, 2029 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट

19 Sep 2024 10:49 AM

प्रयागराज UPPSC 2024 : कृषि सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित, 2029 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने सम्मिलित राज्य कृषि सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2024 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में शामिल 23,866 उम्मीदवारों में से 2029 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। और पढ़ें