Prayagraj News : महाकुंभ 2025 से जुड़े कार्यों की डेडलाइन जारी, 31 अक्टूबर तक पूरा करना होगा काम

महाकुंभ 2025 से जुड़े कार्यों की डेडलाइन जारी, 31 अक्टूबर तक पूरा करना होगा काम
UPT | कुंभ मेले का छायाचित्र।

Jun 15, 2024 12:09

प्रयागराज के संगम तट पर साल 2025 में लगने वाले महाकुंभ से जुड़े हुए सभी कार्यों को पूरा करने के लिए 31 अक्टूबर तक की समय सीमा निर्धारित की गई है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही घोषणा...

Jun 15, 2024 12:09

Short Highlights
  • एक वर्ष में पूरी होने वाली परियोजनाओं को अल्पकालीन सूची में रखने का सुझाव। 
  • दो वर्ष से अधिक समय लेने वाली सभी परियोजनाओं को दीर्घकालीन सूची में रखें।

 

Prayagraj News : प्रयागराज के संगम तट पर साल 2025 में लगने वाले महाकुंभ से जुड़े हुए सभी कार्यों को पूरा करने के लिए 31 अक्टूबर तक की समय सीमा निर्धारित की गई है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि महाकुंभ का आयोजन बड़े पैमाने पर किया जाएगा। प्रमुख सचिव नगरीय विकास अमृत अभिजात की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी संबंधित विभाग समय सीमा का पालन करेंगे तथा कार्य की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखेंगे।

मंडलायुक्त ने कुंभ की योजनाओं की दी जानकारी
प्रयागराज मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने महाकुंभ के लिए की जा रही विभागवार तैयारियों से नगरीय सचिव अमृत अभिजात को अवगत कराया। उन्होंने रायबरेली से प्रयागराज मार्ग को चार लेन का बनाने, प्रयागराज एयरपोर्ट का विस्तार करने, पहुंच मार्गों को भी चार लेन का बनाने तथा सड़कों के दोनों ओर सर्विस लेन बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने महाकुंभ से पहले रिंग रोड का निर्माण कार्य पूरा करने तथा वाराणसी-प्रयागराज मार्ग पर प्रयागराज से हंडिया तक सड़क को और बेहतर बनाने, पर्यटन की दृष्टि से त्रिवेणी पुष्प, कुंभ डिजिटल म्यूजियम तथा कर्जन ब्रिज का जीर्णोद्धार करने तथा मौजूदा इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का विस्तार करने का सुझाव दिया।

कुंभ मेलाधिकारी ने अनुभव साझा किए
मेलाधिकारी महाकुंभ विजय किरन आनंद ने कुंभ 2019 में किए गए अपने कार्यों के अनुभव के आधार पर सुझाव दिए। जिसमें लंबे समय के कार्यों के लिए सभी विभागों का बजट पूर्व में स्वीकृत किया जाए, ताकि कार्य में कोई बाधा न आए। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं और मेहमानों को सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान की जा सके। उन्होंने इस बार भूमि के ऑनलाइन आवंटन और सुविधा पर्ची जारी करने की व्यवस्था का भी सुझाव दिया। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि कुछ घाटों को पक्का बनाने के लिए चिन्हित किया जाए। 

Also Read

ननिहाल से घर लौट रहे दो किशोर हुए लापता, अनहोनी की आशंका से चिंतित हुए परिजन

7 Jul 2024 07:01 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : ननिहाल से घर लौट रहे दो किशोर हुए लापता, अनहोनी की आशंका से चिंतित हुए परिजन

प्रतापगढ़ में बाघराय थाना क्षेत्र से दो बच्चों के गायब होने का मामला सामने आया है। ननिहाल गए दो किशोर बस से घर लौटते समय अचानक लापता हो गए... और पढ़ें