Prayagraj News : प्रयागराज में नाविकों के शोषण पर मंत्री संजय निषाद का कड़ा रुख

प्रयागराज में नाविकों के शोषण पर मंत्री संजय निषाद का कड़ा रुख
UPT | मत्स्य विभाग के मंत्री संजय निषाद जी

Sep 29, 2024 15:22

यूपी के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि नाविकों का शोषण बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा है कि इसमें विपक्ष के भी कुछ लोग शामिल हैं। जो नाविकों को नाराज कर सरकार को नुकसान पहुंचा रहे हैं। नाविकों की नाराज़गी लोकसभा चुनाव में हार की बड़ी वजह थी

Sep 29, 2024 15:22

Prayagraj News : योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ संजय निषाद ने प्रयागराज में नाविकों के शोषण पर गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने यह स्वीकार किया कि कुछ दबंग बिचौलिए और सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत के कारण नाविकों का हक मारा जा रहा है। डॉ निषाद ने कहा कि नाविक अपनी मेहनत से जो कमाई करते हैं, उसका एक बड़ा हिस्सा बिचौलिए जबरन छीन लेते हैं, जिससे नाविकों की स्थिति बेहद कठिन हो जाती है।

नाविकों का शोषण
मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे तुरंत इस समस्या का समाधान करें और नाविकों का शोषण समाप्त होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ विपक्षी नेता इस स्थिति का फायदा उठाकर सरकार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे आगामी लोकसभा चुनाव में हार का खतरा भी बढ़ गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि अब इस समस्या को दूर किया जाएगा और नाविक बीजेपी के साथ रहेंगे।

योजनाओं में अनियमितता
इस अवसर पर, डॉ निषाद ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार मछुआरों के विकास के लिए कई योजनाएं चला रही हैं, लेकिन इन योजनाओं में अनियमितता के कारण मछुआरों को सही लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने योजनाओं में हुई गड़बड़ियों की जांच के आदेश भी दिए। मंत्री ने कहा कि मछुआरों को पोखरे के पट्टे और मुख्यमंत्री संपदा योजना में भी अनियमितता का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही, मत्स्य पालकों को किसान क्रेडिट कार्ड न मिलने और उनका बीमा न होने पर भी उन्होंने नाराजगी जताई।



ट्रेन डिरेल करने की साजिश
मंत्री ने बलिया में ट्रैक पर पत्थर रखकर ट्रेन डिरेल करने की साजिश को नाकाम करने पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने इसे किसी सिरफिरे की करतूत बताया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही। हरियाणा विधानसभा चुनाव के संदर्भ में बसपा सुप्रीमो मायावती के दलितों के प्रति उपेक्षा के आरोपों पर भी डॉ निषाद ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मायावती ने दलितों के नाम पर पार्टी बनाई, लेकिन वास्तविकता में दलितों के हितों की अनदेखी की गई। 

बसपा पर पलटवार
इसके अतिरिक्त, उन्होंने उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के संदर्भ में केवल एक जिले के प्रभारी बनाए जाने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह उन्हें ज्यादा फोकस करने का अवसर देगा। सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए डॉ निषाद ने कहा कि बीजेपी सभी वर्गों के विकास के लिए काम कर रही है, जबकि विपक्ष मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में अब दंगा-फसाद की घटनाएं कम हो गई हैं और मुसलमान भी बीजेपी के साथ जुड़ रहे हैं।

Also Read

हथियारबंद डकैतों ने चोरी के प्रयास में ग्रामीणों को किया लहुलुहान, एएसपी व सीओ ने घटना स्थल का किया निरीक्षण

29 Sep 2024 06:10 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : हथियारबंद डकैतों ने चोरी के प्रयास में ग्रामीणों को किया लहुलुहान, एएसपी व सीओ ने घटना स्थल का किया निरीक्षण

लालगंज कोतवाली क्षेत्र में हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की वारदात के प्रयास को लेकर गांव के तीन तीन ग्रामीणों के लहूलुहान कर दिया। इस घटना से... और पढ़ें