कावड़ियों की आस्था का होगा सम्मान : मंत्री सुरेश खन्ना का बयान, जन कल्याण और रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा बजट

मंत्री सुरेश खन्ना का बयान, जन कल्याण और रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा बजट
UPT | सुरेश खन्ना मंत्री सर्किट हाउस में

Jul 22, 2024 17:10

संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे सूबे के वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने 23 जुलाई को पेश होने वाले केंद्र की मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट को लेकर कहा है कि यह बजट सर्व समावेशी…

Jul 22, 2024 17:10

Short Highlights
  • सुरेश खन्ना ने जनप्रतिनिधियों और पार्टी नेताओं से भी मुलाकात की और उनका फीडबैक भी लिया। 
  • महाकुंभ की तैयारी की भी जानकारी अधिकारियों से ली गई है और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।
  • बीजेपी नफरत की राजनीति नहीं करती है। बल्कि सबका साथ सबका विकास में विश्वास करती है।
  • बजट सर्व समावेशी होगा। बजट जन कल्याण का होगा और रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा।
Prayagraj News : संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे सूबे के वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने 23 जुलाई को पेश होने वाले केंद्र की मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट को लेकर कहा है कि यह बजट सर्व समावेशी होगा। बजट जन कल्याण का होगा और रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने कहा है कि पूरी उम्मीद है कि हमारी आर्थिक स्थिति को यह बजट मजबूत करेगा और आत्मनिर्भर भारत की दिशा में आगे बढ़ाने वाला होगा। उन्होंने कहा है कि विकसित भारत की दिशा में देश को आगे ले जाने वाला यह बजट होगा। 
 
कावड़ियों की आस्था का सम्मान होना चाहिए
वहीं श्रावण मास में आज से शुरू हुई कावड़ यात्रा को लेकर नेम प्लेट विवाद पर वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि कांवड़ियों की आस्था का सम्मान होना चाहिए। क्योंकि पूरे भक्ति भाव और आस्था से कांवड़िए जल लेकर शिवालयों में अभिषेक करने जाते हैं। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन द्वारा जितना सहयोग हो सके करना चाहिए।

बीजेपी नफरत की राजनीति नहीं करती
विपक्ष द्वारा नेम प्लेट विवाद पर नफरत की राजनीति करने के आरोपों पर पलटवार करते हुए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि बीजेपी नफरत की राजनीति नहीं करती है। बल्कि सबका साथ सबका विकास में विश्वास करती है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी के विकास का यही मूल मंत्र है और इसी आधार पर बीजेपी आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा है कि जाति और धर्म के आधार पर भाजपा सरकार कोई विभेद नहीं करती है। बीजेपी देश और प्रदेश में सबको साथ लेकर चलने की बात करती है।
 
पेंशनर्स को हर तरह की सुविधाएं मिलनी चाहिए
प्रयागराज पहुंचे वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने सर्किट हाउस में वित्त विभाग से संबधित अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में शामिल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वित्त विभाग के साथ पेंशनर्स का सीधा संबंध होता है। इसलिए अधिकारियों का पेंशनर्स के साथ सहयोगात्मक रवैया होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स को हर तरह से सुविधाएं मिलनी चाहिए। ताकि उन्हें कोई असुविधा ना हो। उन्होंने विभाग द्वारा बिलों पर अनावश्यक रूप से आपत्ति ना लगाने का भी अधिकारियों को निर्देश दिया है।

प्रयागराज की धरती पर लगने वाले महाकुंभ के तैयारी की भी जानकारी ली
इसके साथ ही उन्होंने जनवरी 2025 में प्रयागराज की धरती पर लगने वाले महाकुंभ के तैयारी की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 2019 में आयोजित दिव्य और भव्य कुंभ में पूरे देश और दुनिया से करीब 24 करोड़ श्रद्धालु आए थे। लेकिन इस बार इससे कहीं ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। इसके मद्देनजर सरकार तैयारी भी कर रही है। महाकुंभ की तैयारी की भी जानकारी अधिकारियों से ली गई है और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने जनप्रतिनिधियों और पार्टी नेताओं से भी मुलाकात की और उनका फीडबैक भी लिया। 

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें