Pratapgarh News : जनपद न्यायाधीश और डीएम ने किया जिला कारागार का निरीक्षण, पुस्तकालय का किया उद्घाटन

जनपद न्यायाधीश और डीएम ने किया जिला कारागार का निरीक्षण, पुस्तकालय का किया उद्घाटन
UPT | जिला जज ने पुस्तकालय का उद्घाटन किया।

Mar 28, 2024 00:28

जिला कारागार में जिला जज द्वारा पुस्तकालय का उद्घाटन किया गया। इस दौरान वहां पर रखी हुई पुस्तकों का अवलोकन भी किया। महिला बैरक कक्ष का निरीक्षण कर विचाराधीन महिला बंदियों से जानकारी प्राप्त की।

Mar 28, 2024 00:28

Pratapgarh News : जनपद न्यायाधीश अब्दुल शाहिद, अपर जिला जज नीरज कुमार बरनवाल, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रदीप शुक्ला, जिलाधिकारी संजीव रंजन एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने संयुक्त रूप से जिला कारागार का स्थलीय निरीक्षण कर बंदियों की समस्याओं को सुना एवं जेल प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

जिला कारागार में जिला जज द्वारा पुस्तकालय का उद्घाटन किया गया। इस दौरान वहां पर रखी हुई पुस्तकों का अवलोकन भी किया। महिला बैरक कक्ष का निरीक्षण कर विचाराधीन महिला बंदियों से जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर बालचक्र के निरीक्षण में निरूद्ध किशोर बंदियों से मिलकर उनके अपराध और उनकी आयु के संबंध में जानकारी ली। अफसरों ने जेल के किचन का भी निरीक्षण किया। साथ ही वहां पर बन रही रोटियां, चावल, दाल, सब्जी की गुणवत्ता को देखा गया। डीएम और एसपी ने बंदियों से गणित के कुछ प्रश्नों के उत्तर की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद बैरक-1 व बैरक-2 का भी निरीक्षण किया गया एवं कैदियों से घटना के संबंध में जानकारी ली गयी। जिला कारागार के निरीक्षण में किसी बंदी के पास कोई आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद नहीं हुई। इस दौरान जेल अधिकारी उपस्थित रहे।
 

Also Read

यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सजा बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की अपील

18 Sep 2024 07:27 PM

प्रयागराज सपा नेता इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सजा बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की अपील

इस मामले में इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान पर कानपुर की डिफेंस कॉलोनी में नजीर फातिमा के घर में आगजनी करने का आरोप है। कानपुर की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने इस वर्ष 7 जून को उन्हें और उनके चार अन्य सहयोगियों को दोषी ठहराया था... और पढ़ें