advertisements
advertisements

Pratapgarh News : जिलाधिकारी ने मतदान कार्मिकों के आनलाइन पारिश्रमिक भुगतान के सम्बन्ध में समीक्षा की

जिलाधिकारी ने मतदान कार्मिकों के आनलाइन पारिश्रमिक भुगतान के सम्बन्ध में समीक्षा की
UPT | बैठक करते हुए

Apr 03, 2024 20:19

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया कि ईपीडीएस पर फीड कराये गये मतदान कार्मिकों की बेनीफिसरी बना ली जाये, तदुपरान्त प्रथम रैण्डमाईजेशन के पश्चात् प्रथम प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले मतदान कार्मिकों को उनके पारिश्रमिक…

Apr 03, 2024 20:19

Pratapgarh News : जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव रंजन ने कैम्प कार्यालय के सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों के आनलाइन पारिश्रमिक (यात्रा व्यय एवं दैनिक भत्ते) के भुगतान से सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में बताया गया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ0प्र0 लखनऊ द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने वाले मतदान कार्मिकों को आनलाइन पारिश्रमिक का भुगतान करने के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये है।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया कि ईपीडीएस पर फीड कराये गये मतदान कार्मिकों की बेनीफिसरी बना ली जाये, तदुपरान्त प्रथम रैण्डमाईजेशन के पश्चात् प्रथम प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले मतदान कार्मिकों को उनके पारिश्रमिक का भुगतान आनलाइन माध्यम से प्रशिक्षण के उपरान्त 03 दिवस के अन्दर कर दिया जाये। द्वितीय प्रशिक्षण में उपस्थित होने वाले मतदान कार्मिकों को उनके पारिश्रमिक का भुगतान आनलाइन माध्यम से प्रशिक्षण के उपरान्त 03 दिवस के अन्दर कर दिया जाये। बैठक में बताया गया कि निर्वाचन अनुभाग उ0प्र0 शासन के शासनादेश के निर्देश के क्रम में आरक्षित ड्यूटी पर तैनात मतदान कार्मिकों को भी वास्तविक ड्यूटी पर तैनात मतदान कार्मिकों के समान दरों पर पारिश्रमिक का भुगतान किया जाना चाहिये।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि वास्तविक ड्यूटी पर तैनात मतदान कार्मिकों एवं आरक्षित ड्यूटी पर तैनात मतदान कार्मिकों को उनके पारिश्रमिक का भुगतान आनलाइन माध्यम से मतदान दिवस के पूर्व किया जाये। यह भुगतान मतदान पार्टी के रवाना होने के 01 दिवस पूर्व प्रत्येक स्थिति में आनलाईन माध्यम से उनके बैंक खातों में किया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने निर्देशित किया कि जिन कार्मिकों का नाम किसी कारण से मतदान हेतु पार्टी रवाना होने से पूर्व हटा/काट दिया गया है तो उन्हें कोई भुगतान नहीं किया जायेगा, यदि किसी ऐसे कार्मिक को त्रुटिवश के रूप में कार्य किया गया हो तो ऐसे कार्मिक को किये गये भुगतान को नियमानुसार राजकोष में जमा कराये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। उन्होने निर्देशित किया कि समस्त कार्ययोजना पूर्व से ही तैयार कर ली जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सेहारा, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) त्रिभुवन विश्वकर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता, जिला विकास अधिकारी राकेश प्रसाद, वरिष्ठ कोषाधिकारी अनामिका सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र सिंह, एलडीएम गोपाल शेखर झा व निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Also Read

इलाहाबाद संग्रहालय का नाम बदला, गवर्नर ने लगाई मुहर, जानें अब किस...

17 Apr 2024 05:51 PM

प्रयागराज Prayagraj News : इलाहाबाद संग्रहालय का नाम बदला, गवर्नर ने लगाई मुहर, जानें अब किस...

प्रयागराज के चंद्रशेखर पार्क में स्थित इलाहाबाद संग्रहालय का नाम बदल गया है। अब इसे प्रयागराज संग्रहालय के नाम से जाना जाएगा। इसके लिए लंबे समय से प्रक्रिया चल रही थी। प्रदेश की राज्यपाल... और पढ़ें