Pratapgarh News : प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज में पानी का संकट, मरीजों की परेशानी बढ़ी

प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज में पानी का संकट, मरीजों की परेशानी बढ़ी
UPT | प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज

Jul 15, 2024 01:44

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के मेडिकल कॉलेज में पिछले दो दिनों से चल रहे पानी संकट ने मरीजों और उनके परिजनों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Jul 15, 2024 01:44

Pratapgarh News : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के मेडिकल कॉलेज में पिछले दो दिनों से चल रहे पानी संकट ने मरीजों और उनके परिजनों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कॉलेज परिसर में स्थापित पानी की मोटर के खराब होने से यह समस्या उत्पन्न हुई है, जिसके कारण अस्पताल के विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों को बुनियादी सुविधाओं के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

प्रशासन ने किया अस्थायी समाधान 
शनिवार से मोटर के बंद होने के बाद, अस्पताल प्रशासन ने एक अस्थायी समाधान के रूप में एक किराए का पानी टैंकर मंगवाया है। हालांकि, यह व्यवस्था मरीजों के लिए अत्यंत असुविधाजनक साबित हो रही है। चौथी मंजिल पर रखे गए इस टैंकर से पानी लेने के लिए मरीजों और उनके परिजनों को सीढ़ियां उतरकर बाल्टी में पानी भरना पड़ रहा है।



मरीज को हुई परेशानी
पानी की कमी का सबसे ज्यादा असर अस्पताल के शौचालयों पर पड़ा है। पानी न होने के कारण शौचालयों में गंदगी का अंबार लग गया है, जो स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा है। रानीगंज थाना क्षेत्र के एक वृद्ध मरीज ने बताया कि शौचालयों की दुर्दशा के कारण उन्हें भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल प्रशासन की ओर से इस समस्या के समाधान में देरी होने पर मरीज और उनके परिजन नाराज हैं।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें