Pratapgarh News :  सद्भावना सभा में सांसद तनुज पुनिया ने केक काटकर मनाया प्रमोद तिवारी का जन्मदिन 

सद्भावना सभा में सांसद तनुज पुनिया ने केक काटकर मनाया प्रमोद तिवारी का जन्मदिन 
UPT | केक काटते सांसद तनुज पुनिया 

Jul 16, 2024 02:08

प्रतापगढ़ नगर स्थित हेमवती नंदन बहुगुणा पीजी कालेज के प्रांगण में सोमवार को कांग्रेस के राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी के जन्मदिन की...

Jul 16, 2024 02:08

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ नगर स्थित हेमवती नंदन बहुगुणा पीजी कालेज के प्रांगण में सोमवार को कांग्रेस के राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी के जन्मदिन की पूर्व बेला पर सदभावना सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अभिनव विकास प्रमोद का रामपुर खास पुस्तिका का विमोचन भी हुआ। वहीं जन्मदिन उत्सव की शुरूआत विधायक आराधना मिश्रा मोना के निर्देशन में पौधरोपण अभियान के तहत किया गया। जन्मदिन की पूर्व संध्या पर उत्साहित कार्यकर्ताओं के साथ अपार जनसमुदाय के बीच मुख्य अतिथि सांसद तनुज पुनिया के साथ अतिथियों ने केक काटकर प्रमोद तिवारी के दीर्घायु होने की कामना की। 

कांग्रेस ने सदैव कमजोर तबके के उत्थान के लिए संघर्ष किया
सदभावना सभा का शुभारंभ मुख्यअतिथि बाराबंकी से कांग्रेस सांसद तनुज पुनिया ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन कर किया। सांसद तनुज पुनिया ने कहा कि प्रमोद तिवारी के सार्वजनिक जीवन का सबसे बड़ा गुण समाज के सभी वर्गो को एक साथ लेकर चलने की अदभुत क्षमता है। कहा कि विधानसभा और संसद में प्रमोद तिवारी की आवाज जनता के मुददों पर सच बोलने की आवाज हुआ करती है। यही प्रमोद तिवारी में विशिष्टता है कि वह आज संसद में जब भी बोला करते हैं, सभापति के आसन से उनके भाषण पर कोई रोक टोक नहीं हुआ करती। सांसद तनुज पुनिया के स्थानीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के भी प्रदेश भर में संघर्ष की गाथा बयां करते ही समारोह स्थल तालियों की गडगडाहट से गूंज उठा। कहा कि कांग्रेस ने सदैव कमजोर तबके के उत्थान के लिए संघर्ष किया है। आज प्रदेश का दलित तथा पिछडा वर्ग फिर इसलिए कांग्रेस के साथ मजबूती से खड़ा हुआ है कि उसे अब पक्का आभास हो गया है कि संविधान में पिछड़े व दलित समुदाय के हक और अधिकार से जुड़े मौलिक अधिकारों की रक्षा कांग्रेस ही राहुल गांधी के नेतृत्व में कर सकती है।
 
प्रमोद तिवारी की राजनैतिक एवं सामाजिक उपलब्धियों को बताया
सांसद तनुज पुनिया ने प्रमोद तिवारी के राजनैतिक व्यक्तित्व तथा जनसेवा व कांग्रेस की मजबूती मे लगातार मजबूत योगदान की भी जमकर सराहना की। उन्होने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीतियों को हर विपरीत परिस्थिति में गांधी नेहरू परिवार की सोच के साथ प्रमोद तिवारी ने जिस तरह से अपने कुशल नेतृत्व में मजबूती बनाये रखी उसी का नतीजा है कि आज उन्हें देश के संसद के सबसे बडे सदन में विपक्ष के उपनेता की भी ताजपोशी मिली है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. नीरज त्रिपाठी, पूर्व अध्यक्ष डॉ. लालजी त्रिपाठी ने भी कार्यकर्ताओं की ओर से सांसद प्रमोद तिवारी की राजनैतिक एवं सामाजिक उपलब्धियों का बखान किया। आयोजन समिति द्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष अनीता द्विवेदी के प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी व महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. शैलेन्द्र मिश्र की संयुक्त अगुवाई में सांसद तनुज पुनिया को प्रतीक चिन्ह व अंगवस्त्रम प्रदान कर सारस्वत सम्मान से नवाजा गया।

किया गया पौधरोपण
कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद प्रमोद तिवारी के प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी व संयोजन कार्यक्रम के संयोजक ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने किया। समारोह का संचालन सह संयोजक एवं अधिवक्ता विकास मिश्र ने किया। स्वागत भाषण लालगंज प्रमुख इं. अमित प्रताप सिंह पंकज व आभार प्रदर्शन सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बबलू ने किया। सदभावना सभा में लोक गायक श्रीकांत तथा प्रेमचन्द्र व प्राची शुक्ला ने विनय शुक्ला के निर्देशन में विकास गीतों से समां बांधी। सद्भावना सभा की यादगार में आयोजन समिति द्वारा प्रमोद तिवारी के जन्मदिन को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना के निर्देशन में मुख्य अतिथि व कार्यकर्ताओं ने फलदार एवं छायादार पौधरोपण कर क्षेत्र में एक माह के वृहद हरित क्रांति अभियान की भी शुरूआत की गयी। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथ के रूप में डा. प्रशान्तदेव शुक्ल, इरफान अली, अरूण पाण्डेय, महेन्द्र शुक्ल मौजूद रहे। वहीं केडी मिश्र, दृगपाल यादव, लालजी यादव, विभवभूषण शुक्ल, रामकृपाल पासी ने सदभावना सभा में विशिष्टजनों को सम्मान से नवाजा।

यह लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम में पूर्व प्रमुख ददन सिंह, डा. अमिताभ शुक्ल, सुधाकर पाण्डेय, महासचिव रवीन्द्र मिश्र, रिंकू सिंह परिहार, रघुनाथ सरोज, अरविन्द सिंह, लल्लन सिंह ने पौधरोपण कार्यक्रम का संयोजन किया। इस मौके पर डॉ. डीपी ओझा, इं. सुनील पाण्डेय, पप्पू तिवारी, शैलेन्द्र मिश्र, छोटेलाल सरेाज, डॉ. नागेन्द्र अनुज, प्रकाशचंद्र मिश्र, आशीष तिवारी, हरकेश प्रताप मिश्र, राधेश्याम द्विवेदी, इं. अभिनव शुक्ल, अतुल शुक्ल, रवि सिंह, अनिल त्रिपाठी महेश, कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह, अवधेश सिंह, राजू मिश्र, महन्थ द्विवेदी, सुनील त्रिपाठी, राकेश चतुर्वेदी, त्रिभु तिवारी, अम्बुज मिश्र, भूपेन्द्र काजू, शास्त्री सौरभ, हृदय नारायण मिश्र, रामू मिश्र, बृजेश द्विवेदी, सिंटू मिश्र, सोनू शुक्ल, दारा सिंह, शेरू खॉ, पन्ने लाल पाल, आशीष जायसवाल, डा. शक्तिधर नाथ पाण्डेय, डा. शिवमूर्ति शास्त्री, डॉ. श्यामदुलारी सिंह, डॉ. राजकुमार पाण्डेय, डॉ. ज्ञानेन्द्र नाथ त्रिपाठी, बलराम शुक्ल, महादेव मिश्र बम बम, आचार्य राजेश मिश्र, इन्द्रानंद तिवारी, बैजनाथ यादव, विजय पाण्डेय, इंद्रसेन सिंह, विनोद परिहार, मुरलीधर तिवारी, संतोष पाण्डेय, देवी प्रसाद मिश्र, विपिन शुक्ल, अबरार अहमद, अनंत प्रसाद तिवारी, नीतेश सिंह वीरू, उदयराज तिवारी, महेन्द्र सिंह, केशवराम ओझा आदि रहे।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें