Pratapgarh news : बोले प्रमोद तिवारी- संसदीय परम्पराओं को ताक पर रख मोदी सरकार तानाशाही की पराकाष्ठा पर

बोले प्रमोद तिवारी- संसदीय परम्पराओं को ताक पर रख मोदी सरकार तानाशाही की पराकाष्ठा पर
UPT | कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

Jun 29, 2024 19:48

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने लद्दाख में एलएसी के समीप अचानक बाढ़ में देश के पांच सैनिकों की शहादत को देश के प्रति कर्तव्य निर्वहन में...

Jun 29, 2024 19:48

Pratapgarh news : राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने लद्दाख में एलएसी के समीप अचानक बाढ़ में देश के पांच सैनिकों की शहादत को देश के प्रति कर्तव्य निर्वहन में अविस्मरणीय तथा अतुलनीय सेवा कहा है। उन्होने संवेदनशील सीमावर्ती राज्य में एक अभ्यास के दौरान लेह में टैंक के बाढ़ में फंस जाने से जेसीओ समेत पांच सैनिकों के बलिदान को नमन करते हुए सरकार से वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों को असाधारण पेंशन समेत जीविकोपार्जन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण सुविधाएं प्रदान किये जाने को कहा है। 

भाजपा सरकार पर साधा जमकर निशाना
शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर प्रतापगढ़ पहुंचे राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने विधायक आराधना मिश्रा मोना के कैम्प कार्यालय में प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होने कहा कि संसद के मौजूदा सत्र में भी युवाओं व छात्रों के भविष्य से खिलवाड को लेकर मोदी सरकार का गैर जिम्मेदाराना चेहरा बेनकाब हुआ है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार इस कार्यकाल में भी संसदीय परम्पराओं और लोकतांत्रिक मूल्यों को ताक पर रखकर तानाशाही की पराकाष्ठा पर आ पहुंची है। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे लाखों मेधावी छात्रों के भविष्य से जुडे नीट मे घोटाले को लेकर सरकार का गंभीर मुददे पर विपक्ष की ओर से ध्यान आकृष्ट कर रहे थे। ऐसे में उन्होनें कहा कि सरकार देश के सामने इस धांधली पर नैतिक रूप से भी जबाबदेही लेने को तैयार नही हुई।

अर्न्तराष्ट्रीय हवाई अडडे की छत गिरने से देश की प्रतिष्ठा पर आंच आयी
राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि नीट में एनडीए सरकार के यूपी से विधायक की संलिप्तता के साथ सरकार के एक मंत्री का विधायक द्वारा नौकरियां उपलब्ध कराने का बयान भी इस मामले में व्यापक अनियमितता का संकेत है। उन्होने कहा कि विपक्ष लोकसभा चुनाव में जनता के मुददे पर सरकार की जबाबदेही सुनिश्चित करने के लिए संसद से सड़क तक अपनी भूमिका से पीछे नहीं हटेगा। कहा कि दिल्ली में टर्मिनल-1 में छत गिरने से आठ लोग गंभीर रूप से घायल तथा एक की दर्दनाक मौत हो गयी। अर्न्तराष्ट्रीय हवाई अडडे की छत गिरने से भी मोदी सरकार में लापरवाही तथा भ्रष्टाचार की एक और कलई खुल गयी। अर्न्तराष्ट्रीय हवाई अडडे की छत गिरने से देश की प्रतिष्ठा पर भी आंच आयी है। कहा कि अयोध्या में गर्भगृह के सामने की छत में रिसाव होने के बाद अब राम पथ के भी धंसने से अनियमितता उजागर हुई है। उन्होने कहा कि सरकार ने खुद की जिम्मेदारी से बचने के लिए कुछ अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई कर श्रीराम मंदिर से जुडी आस्था के साथ विश्वासघात किया है।

बाबा घुइसरनाथ धाम में टेका मत्था 
विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अपने पिछले कार्यकाल में प्रधानमंत्री ने नमस्ते ट्रंप के जरिए कोरोना की बीमारी को देश में फैलने से गैर जिम्मेदारानापन दिखाया था। उन्होने कहा कि पीएम जिस अमेरिका को खुश करने के लिए नमस्ते ट्रंप बोल रहे थे। वही अमेरिका आज अपनी एक रिपोर्ट में भारत में धार्मिक स्वतंत्रता पर उंगली उठाने की हिमाकत कर रहा है। उन्होनें कहा कि भाजपा की एनडीए सरकार घरेलू तथा वैदेशिक दोनों पटलो पर असफलता के साथ देश की छवि पर लगातार कुठाराघात कर रही है। लालगंज कैम्प कार्यालय पर व्यापारमण्डल के पदाधिकारियों ने अध्यक्ष उदयशंकर दुबे व महामंत्री राजकुमार मिश्र की अगुवाई में ज्ञापन सौंपकर बाजार के नजदीक से प्रस्तावित बाईपास को व्यापारिक हितों के विपरीत ठहराया। वहीं उन्होने कैम्प कार्यालय पर जनसमस्याओं की सुनवाई भी की। बाबा घुइसरनाथ धाम में मत्था टेका। संग्रामगढ़ में समाजसेवी पं श्याम कुमार शर्मा की स्मृति में आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

यह लोग रहे मौजूद
इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, अमित सिंह पंकज, अशोक सिंह बबलू, ज्ञानप्रकाश शुक्ल, केडी मिश्र, दारा सिंह, पन्ने लाल पाल, छोटे लाल सरोज, सिंटू मिश्र, अशोक सिंह, जगदीश तिवारी बबलू, सुधाकर पाण्डेय, डा. अमिताभ शुक्ल, पवन शुक्ल, प्रभात ओझा, गुडडू सिंह, रामबोध शुक्ला आदि रहे।

Also Read

ननिहाल से घर लौट रहे दो किशोर हुए लापता, अनहोनी की आशंका से चिंतित हुए परिजन

7 Jul 2024 07:01 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : ननिहाल से घर लौट रहे दो किशोर हुए लापता, अनहोनी की आशंका से चिंतित हुए परिजन

प्रतापगढ़ में बाघराय थाना क्षेत्र से दो बच्चों के गायब होने का मामला सामने आया है। ननिहाल गए दो किशोर बस से घर लौटते समय अचानक लापता हो गए... और पढ़ें