वाहनों के फिटनेस की चल रही थी चेकिंग : ARTO ने स्कूली बच्चों सहित पूरी बस को कर लिया जब्त, धूप में भूख-प्यास से तड़पते रहे मासूम

ARTO ने स्कूली बच्चों सहित पूरी बस को कर लिया जब्त, धूप में भूख-प्यास से तड़पते रहे मासूम
UPT | ARTO ने स्कूली बच्चों सहित पूरी बस को कर लिया जब्त

Sep 24, 2024 16:28

प्रतापगढ़ जिले में वाहनों की चेकिंग के दौरान ARTO ने स्कूली छात्रों से भरी बस को पकड़ लिया। बस अनफिट पाए जाने के बाद उसे बच्चों सहित ही अपने कार्यालय में ले आए और खड़ा करवा दिया।

Sep 24, 2024 16:28

Short Highlights
  • वाहनों के फिटनेस की चल रही थी चेकिंग
  • स्कूली बच्चों सहित पूरी बस को कर लिया जब्त
  • परिजनों ने की कार्रवाई की मांग
Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिले में वाहनों की चेकिंग के दौरान ARTO ने स्कूली छात्रों से भरी बस को पकड़ लिया। बस अनफिट पाए जाने के बाद उसे बच्चों सहित ही अपने कार्यालय में ले आए और खड़ा करवा दिया। घंटों तक धूप और भीषण गर्मी में ARTO ऑफिस में खड़ी बस में बच्चे बैठे रहे और भूख-प्यास से तड़पते रहे। लेकिन उनकी सुध किसी ने न ली। अभिभावकों के पहुंचकर हंगामा करने पर ARTO ने भी सफाई दे दी।

बस में मिली थी कई खामियां
दरअसल प्रतापगढ़ जिले में शासन के दिशा-निर्देशों के अनुरूप वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान एक स्कूली बस छात्रों को घर छोड़ने जा रही थी। ARTO दिलीप गुप्ता ने बस को रुकवा कर चेकिंग की। इस दौरान उन्हें कई अनियमितताएं मिलीं। नाराज ARTO ने छात्रों सहित पूरी बस को अपने ऑफिस परिसर में ले जाकर खड़ा करने का आदेश दे दिया।

परिजनों ने की कार्रवाई की मांग
इधर जब बच्चे काफी देर तक घर नहीं पहुंचे, तो अभिभावकों को चिंता हुई। उन्होंने खोजबीन शुरू की, तो पता चला कि बस ARTO दफ्तर में खड़ी है। घबराए परिजन जब एआरटीओ दफ्तर में पहुंचे, तो देखा कि बच्चे धूप में खड़ी बस में ही बैठे हुए है। परिजनों ने इस नाराजगी जाहिर की। उन्होंने मामले का वीडियो बनाकर डीएम ने ARTO के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

ARTO ने भी दी सफाई
मामले में जब विवाद बढ़ा तो ARTO ने भी अपनी सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान जब स्कूल बस की जांच की गई, तो न ही उसमें परमिट मिला और न ही बीमा। ऐसे में उसे ऑफिस में लाकर खड़ा कर दिया गया और स्कूल को सूचना दे दी गई। उन्होंने कहा कि स्कूल को दूसरी बस लेकर आने और बच्चों को सुरक्षित घर छोड़ने के लिए कहा गया था। अभिभावकों ने कहा कि बच्चे दो घंटे तक धूप में भूखे-प्यासे बैठे थे।

Also Read

भीख न देने पर भड़के बच्चे, पुलिस ने कराई नुकसान की भरपाई

24 Sep 2024 06:36 PM

कौशांबी कौशांबी में श्रीलंकाई पर्यटकों की बस पर पथराव : भीख न देने पर भड़के बच्चे, पुलिस ने कराई नुकसान की भरपाई

कौशांबी में एक उत्खनन स्थल पर श्रीलंकाई टूरिस्ट बस पर बच्चों द्वारा पत्थर फेंकने का मामला सामने आया, जिससे बस का शीशा टूट गया। जब टूरिस्टों ने विरोध किया, तो बच्चों ने उनके साथ धक्का-मुक्की भी की... और पढ़ें