Pratapgarh News : दो मुन्ना भाई को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की थी कोशिश

दो मुन्ना भाई को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की थी कोशिश
UPT | एसटीएफ की टीम ने दो युवकों को दबोचा।

Sep 01, 2024 02:48

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ शासन और प्रशासन की सतर्कता ने एक और सफलता हासिल की है। शुक्रवार शाम को मानिकपुर में एसटीएफ की टीम ने दो युवकों को हिरासत में लेकर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया।

Sep 01, 2024 02:48

Pratapgarh News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ शासन और प्रशासन की सतर्कता ने एक और सफलता हासिल की है। मानिकपुर में एसटीएफ की टीम ने दो युवकों को हिरासत में लेकर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया।
 
पकड़े गए युवकों में एक का नाम शुभम सोनकर है, जो प्रयागराज के मुंडेरा का निवासी है और मानिकपुर में अपने नाना सतीश सोनकर के यहां रह रहा था। शुभम के पिता उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत हैं और उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। दूसरा युवक पवन पाल है, जो जौनपुर जिले के कमासिन का रहने वाला है। थाना प्रभारी दीप नारायण ने बताया कि दोनों युवकों के खिलाफ विधिक के बाद उन्हें जेल भेजा जाएगा।
 
पुलिस भर्ती परीक्षा का आज आखिरी दिन पुलिस भर्ती परीक्षा का आज आखिरी दिन है और प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। परीक्षा के लिए शहर के आसपास 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां करीब 8000 अभ्यर्थी दोनों पालियों में परीक्षा दे रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर गेट से लेकर एंट्री तक श्री लेयर चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा, ईकेवाईसी और बायोमेट्रिक जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है।
 
परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश सिंह ने रानी राजेश्वरी इंटर कॉलेज और केपी कॉलेज में तलाशी अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने सुनिश्चित किया कि अभ्यर्थियों का जूता उतरवा कर तलाशी ली जाए और फिर बायोमेट्रिक जांच के बाद ही उन्हें एंट्री दी जाए। इससे यह साफ हो गया है कि प्रशासन परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं करेगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

Also Read

यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सजा बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की अपील

18 Sep 2024 07:27 PM

प्रयागराज सपा नेता इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सजा बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की अपील

इस मामले में इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान पर कानपुर की डिफेंस कॉलोनी में नजीर फातिमा के घर में आगजनी करने का आरोप है। कानपुर की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने इस वर्ष 7 जून को उन्हें और उनके चार अन्य सहयोगियों को दोषी ठहराया था... और पढ़ें