प्रतापगढ़ से बड़ी खबर : स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को 23500 रुपये घूस लेते विजिलेंस की टीम ने पकड़ा

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को 23500 रुपये घूस लेते विजिलेंस की टीम ने पकड़ा
UPT | स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी भावना भारती।

Jul 20, 2024 20:30

प्रतापगढ़ के सीएमओ कार्यालय में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी भावना भारती से रिटायर दरोगा 2.35 लाख रुपये का मेडिकल क्लेम पास करना चाहते थे। इसके लिए भावना ने उनसे 10 प्रतिशत 23500 घूस लिया।

Jul 20, 2024 20:30

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पर संविदा की स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को एक रिटायर दरोगा से 23500 रुपये घूस लेते विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। रिटायर दरोगा 2.35 लाख रुपये का मेडिकल क्लेम पास करना चाहता था। इसके लिए स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी भावना भारती ने उससे 10 प्रतिशत 23500 घूस लिया। टीम के लोग पूछताछ करने के बाद उन्हें प्रयागराज ले गए। बता दें कि शिकायतकर्ता करमचंद्र गांधी, जो वर्ष 2017 में उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनका पीजीआई लखनऊ में इलाज चल रहा है।  

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ के सीएमओ कार्यालय में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी भावना भारती से रिटायर दरोगा 2.35 लाख रुपये का मेडिकल क्लेम पास करना चाहते थे। इसके लिए भावना ने उनसे 10 प्रतिशत 23500 घूस लिया। भावना प्रयागराज के शिवकुटी गोविंदपुरी कॉलोनी निवासी राजेश कुमार की पत्नी हैं। विजिलेंस टीम उन्हें रिमांड के लिए गोरखपुर के एंटी करप्शन कोर्ट ले जाएगी। तीन गाड़ियों से 8-10 लोग सीएमओ कार्यालय पहुंचे। वह सीएमओ कार्यालय की दूसरी मंजिल पर चहलकदमी कर रहे थे। कक्ष संख्या 12 में एक बुजुर्ग के प्रवेश करने के चंद मिनट बाद लोग धड़धड़ाते हुए भीतर घुसे। भीतर बैठी स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी भावना भारती को 23 हजार 500 रुपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

टीम के लोग भावना भारती को अपने साथ लेकर परिसर से चले गए। सीएमओ कार्यालय के सभी कमरों में बैठे कर्मचारी उन्हें झांकते रहे। हालांकि टीम के लोग भावना भारती को लेकर प्रयागराज चले गए। चर्चा रही की भावना भारती ने एक रिटायर दरोगा का मेडिकल क्लेम पास कराने के लिए घूस की रकम मिली थी। रिटायर दरोगा को हार्ट का ऑपरेशन कराना था और वह छह माह से सीएमओ कार्यालय का चक्कर लगा रहा था। इस संबंध सीएमओ डॉ. जीएम शुक्ला ने जानकारी से इनकार किया। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश सिंह ने बताया की प्रयागराज की विजिलेंस टीम सीएमओ कार्यालय आई थी। वहां संविदा पर तैनात स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को 23 हजार 500 रुपए घूस लेते गिरफ्तार कर प्रयागराज ले गई है। विजिलेंस टीम के लोग ही उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। 

Also Read

जिला महिला चिकित्सालय में नवाजात कन्याओं की माताएं सम्मानित, जरूरी किट भी प्रदान की

6 Oct 2024 05:15 PM

प्रतापगढ़ कन्या जन्म उत्सव : जिला महिला चिकित्सालय में नवाजात कन्याओं की माताएं सम्मानित, जरूरी किट भी प्रदान की

मिशन शक्ति के पांचवें चरण के तहत जिला महिला चिकित्सालय में कन्या जन्मोत्सव का आयोजन किया गया। विशिष्ट अतिथि पुलिस विभाग की प्रतिभा सिंह ने उपस्थित माताओं और अन्य प्रतिभागियों को विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों के बारे में बताया। और पढ़ें