Prayagraj News : डीएम ने किया ऐतिहासिक सुलेम सरायं दधिकांदों मेले की तैयारियों का निरीक्षण

डीएम ने किया ऐतिहासिक सुलेम सरायं दधिकांदों मेले की तैयारियों का निरीक्षण
UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी

Aug 30, 2024 15:57

प्रयागराज जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने उमेश चन्द्र गणेश केसरवानी के साथ दधिकांदों मेला के आयोजन को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत सुलेमसराय में...

Aug 30, 2024 15:57

Prayagraj News : प्रयागराज जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने उमेश चन्द्र गणेश केसरवानी के साथ दधिकांदों मेला के आयोजन को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत सुलेमसराय में लगने वाले मेला क्षेत्र का शुक्रवार को निरीक्षण किया। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी नगर, नगर निगम, पीडब्लूडी, बिजली विभाग एवं अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ मेले के आयोजन के लिए की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

अधिकारियों को दिए निर्देश
निरीक्षण के दौरान महापौर उमेश चन्द्र गणेश केसरवानी व दधिकांदों मेला समिति सुलेमसराय के सदस्यों द्वारा जुलूस मार्ग पर जर्जर विद्युत तारों को व्यवस्थित करने, सड़क व नालियों की मरम्मत, प्रकाश व शौचालय की व्यवस्था, साफ-सफाई की व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिए। जिसपर जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को सभी व्यवस्थाओं को समय से सुनिश्चित कराये जाने के लिए निर्देशित किया है।

सभी तैयारियां होनी चाहिए समय से पूर्ण 
जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियों को गलियों की साफ-सफाई, शौचालय, पीने के पानी, प्रकाश, स्ट्रीट लाईटों की मरम्मत, चूना छिड़काव कार्य को 1 तारीख के पूर्व ही कराये जाने के लिए कहा। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत के ढीले-लटकते तारों को तत्काल व्यवस्थित कराये जाने और मेले के अवसर पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा। पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों को टूटी सड़कों की मरम्मत व अन्य व्यवस्थायें समय से कराये जाने के निर्देश दिए। कहा कि दधिकांतो मेले के सकुशल आयोजन के लिए महापौर व समिति के सदस्यों द्वारा दिए गए सुझावों का अनुपालन किया जायेगा।

Also Read

समयसीमा पर पूरी करें सभी तैयारियां, एआई का भरपूर इस्तेमाल होगा

6 Oct 2024 05:04 PM

प्रयागराज महाकुंभ को लेकर सीएम योगी के निर्देश : समयसीमा पर पूरी करें सभी तैयारियां, एआई का भरपूर इस्तेमाल होगा

कुंभ-2019 के दौरान, करीब 25 करोड़ श्रद्धालुओं ने संगम में स्नान किया था और 100 से अधिक देशों के राजनयिकों ने भी इस भव्य आध्यात्मिक आयोजन का हिस्सा बनने का अनुभव लिया था... और पढ़ें