महाकुंभ : विशेष ऑपरेशन में मोबाइल चोर गैंग का पर्दाफाश, इतने फोन और नकदी देख पुलिस रह गई दंग

विशेष ऑपरेशन में मोबाइल चोर गैंग का पर्दाफाश, इतने फोन और नकदी देख पुलिस रह गई दंग
UPT | पुलिस ने मामले की जानकारी दी।

Oct 08, 2024 00:56

महाकुंभ को लेकर चलाए जा रहे विशेष ऑपरेशन के तहत पुलिस ने एक मोबाइल चोर गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है...

Oct 08, 2024 00:56

Short Highlights
  • महाकुंभ को लेकर चलाए जा रहे ऑपरेशन के तहत पुलिस ने मोबाइल चोर गैंग का किया खुलासा
  • पुलिस ने पांच शातिर चोरों को किया गिरफ्तार,उनके कब्जे से चोरी के 41 एन्ड्रायड मोबाइल किए बरामद
Prayagraj News: महाकुंभ को लेकर चलाए जा रहे विशेष ऑपरेशन के तहत पुलिस ने एक मोबाइल चोर गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 41 चोरी के एंड्रॉयड मोबाइल फोन बरामद किए हैं, जिनकी कुल कीमत लगभग 6 लाख रुपये है। यह शातिर गैंग मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं को निशाना बनाते हुए रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था।

नशे के आदी हैं चोर
मेजा थाना पुलिस और एसओजी यमुनानगर की टीम को इस ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से 14,600 रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये आरोपी नशे के आदी हैं और अपने नशे की जरूरतें पूरी करने के लिए चोरी करते थे। गिरफ्तार आरोपियों में शिवकुमार, सुभाष कुमार यादव, वाल्मीकि हसनैन उर्फ शाहुल और अजय आदिवासी शामिल हैं। इनमें से चार की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच है, जबकि सुभाष कुमार यादव की उम्र 40 वर्ष है। सभी आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी रहा है।

चोरी कर कम कीमतों में ग्रामीण क्षेत्र में बेचते थे सामान
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त मेजा रोड रेलवे स्टेशन, छिवकी, मांडा रोड, नैनी और संगम क्षेत्र जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों से मोबाइल और बैग चोरी करते थे। चुराए गए सामान को ग्रामीण क्षेत्रों में कम कीमत पर बेच देते थे। डीसीपी यमुनानगर विवेक चंद्र यादव ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त नशे के आदी हैं और नशे के शौक को पूरा करने के लिए ये चोरी की वारदातें करते थे। गिरफ्तार आरोपियों में एक मिर्जापुर का निवासी है, जबकि तीन प्रयागराज के और एक मध्य प्रदेश के शिवपुरी का है।

Also Read

रेलवे यार्ड से सूबेदार गंज स्टेशन जा रहा रेल कोच चौराहे में फंसा, रेलिंग काटकर निकाला बाहर

7 Oct 2024 08:34 PM

प्रयागराज Prayagraj News : रेलवे यार्ड से सूबेदार गंज स्टेशन जा रहा रेल कोच चौराहे में फंसा, रेलिंग काटकर निकाला बाहर

संगम नगरी प्रयागराज में सोमवार को रेलवे का एक एसी कोच धूमनगंज थाना क्षेत्र के झलवा चौराहे पर फंस गया। सड़क पर ट्रेलर में रखे रेलवे कोच को देखने के लिए आस-पास के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। और पढ़ें