उत्तर प्रदेश के 24 पीपीएस अफसर बने आईपीएस : इन दो बैच को मिली प्रोन्नति, प्रमोशन पाने वालों में पति-पत्नी भी शामिल

इन दो बैच को मिली प्रोन्नति, प्रमोशन पाने वालों में पति-पत्नी भी शामिल
UPT | उत्तर प्रदेश के 24 पीपीएस अफसर बने आईपीएस।

Oct 08, 2024 00:00

साल 1993 बैच के पीपीएस अधिकारी संजय कुमार यादव की जांच लंबित होने के कारण उनका प्रमोशन फिलहाल रोक दिया गया है। इस संबंध में उनकी जांच पूरी होने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

Oct 08, 2024 00:00

Short Highlights
  • प्रमोट किए गए अधिकारियों में साल 1995 और 1996 बैच के पीपीएस अधिकारी हैं शामिल
  • संजय कुमार यादव की प्रोन्नति पर नहीं हो सका निर्णय
Lucknow News : उत्तर प्रदेश पुलिस सेवा (PPS) के 24 अधिकारियों को सोमवार को आईपीएस संवर्ग में प्रोन्नति प्रदान की गई। लोकभवन में आयोजित विभागीय प्रोन्नति कमेटी (DPC) की बैठक में इन अधिकारियों की प्रमोशन पर मुहर लगी। यह बैठक प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह, लोकसेवा आयोग के सदस्य, डीजीपी प्रशांत कुमार और अपर मुख्य सचिव (गृह) दीपक कुमार की उपस्थिति में संपन्न हुई। प्रमोट किए गए अधिकारियों में साल 1995 और 1996 बैच के पीपीएस अधिकारी शामिल हैं। हालांकि, एक अधिकारी संजय कुमार यादव के प्रमोशन का निर्णय उनके खिलाफ लंबित जांच के कारण अभी नहीं हो सका है और उनके मामले को फिलहाल रोक कर रखा गया है।
पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में जिन 24 अधिकारियों को आईपीएस पद पर प्रोन्नत किया गया, वे लंबे समय से इस प्रमोशन की प्रतीक्षा कर रहे थे। यह प्रोन्नति उनके कर्तव्यपरायणता और नेतृत्व क्षमता को ध्यान में रखते हुए दी गई है, जो उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी।

प्रमोट किए गए अधिकारियों में शामिल नाम
बजरंग बली, डॉ. दिनेश यादव, समीर सौरभ, मोहम्मद इरफान अंसारी, अजय प्रताप, नेपाल सिंह, अनिल कुमार, कमलेश बहादुर, राकेश कुमार सिंह, लाल भरत कुमार पाल, रश्मी रानी, अनिल कुमार यादव, संजय कुमार, शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, लक्ष्मी निवास मिश्र, राजेश कुमार श्रीवास्तव, चिरंजीव नाथ सिन्हा, विश्वजीत श्रीवास्तव, मनोज कुमार अवस्थी, अमृता मिश्रा, रोहित मिश्रा, शिवराम यादव, अशोक कुमार और दीपेंद्र नाथ चौधरी।

संजय कुमार यादव की प्रोन्नति पर बंद लिफाफा
साल 1993 बैच के पीपीएस अधिकारी संजय कुमार यादव की जांच लंबित होने के कारण उनका प्रमोशन फिलहाल रोक दिया गया है। इस संबंध में उनकी जांच पूरी होने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। इस प्रोन्नति के साथ, उत्तर प्रदेश पुलिस की सेवा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए सरकार का यह कदम महत्वपूर्ण है। अब इन 24 अधिकारियों के आईपीएस संवर्ग में जाने के बाद प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को और मजबूत करने में मदद मिलेगी।

प्रमोशन पाने वालों में पति-पत्नी भी शामिल
एसपी सिटी बाराबंकी चिरंजीव नाथ सिन्हा और उनकी पत्नी एडिशनल एसपी रश्मि रानी, दोनों पति-पत्नी एक साथ आईपीएस बन गए। 

Also Read

अमृतसर से लखनऊ आ रही इंडिगो की फ्लाइट ने हवा में तीन बार लगाया गोता, मची चीख पुकार

8 Oct 2024 02:12 AM

लखनऊ Lucknow News : अमृतसर से लखनऊ आ रही इंडिगो की फ्लाइट ने हवा में तीन बार लगाया गोता, मची चीख पुकार

सोमवार को अमृतसर से लखनऊ आ रही इंडिगो की फ्लाइट 6E- 6165 एयर टर्बुलेंस का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि लखनऊ उतरने से करीब 15 मिनट.... और पढ़ें